स्वास्थ्य

सिर से लेकर पैर तक शरीर के सभी नसों की ब्लोकेज को सही कर देगा ये जबर्दस्त घरेलू नुस्खा

आज देखा जाए तो हमारा जीवन पूरी तरह से बदल चुका है, कहने का मतलब ये है की आज के समय मे ना तो हम समय से खानपान कर रहे और जो कर भी रहे वो भी पहले जैसा नही रहा और सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात तो ये हैं की आज खाने-पीने की तकरीबन सभी चीजों में मिलावट होने लगी है, जिसके कारण हर व्यक्ति किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त बना रहता है। आए दिन ऐसा सुनने में आता है की अगला किसी तरह की एक नयी बीमारी के चपेट में आ गया है और ये बीमारी आई कहाँ से और कैसे तो स्ट्रीट फूड या फिर मिलावटी खाने से और इस तरह का खानपान और एकदम ना के बराबर शारीरिक श्रम हमे लगतरा पंगु बनाता जा रहा है और इस सबकी वजह से हमारा शरीर कमजोर हो रहा और आपको बता दें की इन्ही में से एक बीमारी है नसों का ब्लॉक हो जाना। जी हाँ, नसों के ब्लॉक हो जाने की वजह से आप किसी मामूली बीमारी नहीं बल्कि हार्ट अटैक तथा लकवा जैसी गंभीर जानलेवा बीमारी तक का शिकार हो सकते हैं।

आज हम आपको अपनी इस खबर में बताने जा रहे हैं नसों के ब्लॉकेज से छुटकारा पाने के कुछ ऐसे जबर्दस्त तरीके जिन्हे यदि आप आजमा लेते हैं तो यकीनन आपको इस समस्या से आसानी से छुटकारा मिल जाएगा और आपकी नसों की ब्लॉकेज आसानी से खुल जाएगी। बताते चलें की अगर आपके हाथ पैर जल्दी जल्दी सुन्न हो जाते हैं तो उसमे भी यह नुस्खा रामबाण है।

इस नुस्खे से खुल जाएगी नसों की ब्लोकेज

आपको बता दें की आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं उसे कर लेने के बाद निश्चित रूप से आपको कभी किसी भी तरह की दावाया फिर सर्जरि आदि की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। सबसे पहले तो आपको बता दें की यह पूरी तरह से एक घरेलू उपाय है और इसे करने के लिए आपको कुछ समगियों की आवश्यकता पड़ेगी जो इस प्रकार है। एक ग्राम दाल चीनी, दस ग्राम मगज, दस ग्राम मिश्री, दस ग्राम अखरोट की गिरी, दस ग्राम अलसी, दस ग्राम तेजपत्ता और दस ग्राम साबुत काली मिर्च। बता दें की ये सभी वस्तुएँ आपको आपके घर में ही आसानी से मिल जाएंगी यानि की इस प्रक्रिया में आपका खर्च भी नाम मात्र का ही है।

अब आपको बताते है की किस तरह से इन सभी समग्रियों के इस्तेमाल से आपको यह दावा तैयार करनी है जो आपके शरीर के नसों की ब्लोकेज को आसानी से खोल दे। तो आपको करना ये हैं की इन सभी वस्तुओं को आप बारी बारी से एकदम महीन पीसकर किसी साफ सूती कपड़े से छान लें और फिर सभी चीजों को मिलाकर 10 बराबर भागों में बाँट कर छोटी छोटी पुड़िया तैयार कर लें।

जब आप इतना कर लें तो इसका बाद आपको कुछ नही करना है बस आपको इस तैयार हो चुके मिश्रण की एक पुड़िया को प्रतिदिन नियम से रोज सुबह खाली पेट पानी के साथ खा लें। जब आप इन सभी खुराकों का सेवन कर लेते हैं तो इसके बाद आपको सभी ब्लॉक नसें खुल जाएँगी और इसका एहसास आपको खुद भी होगा। बताते चलें की इसके बाद आपको भविष्य में कभी भी आप इस तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Back to top button