बॉलीवुड

बॉलीवुड की सुपरहिट अदाकारा रही पूनम ढिल्लों लेकिन पर्सनल लाइफ में नहीं मिली उतनी खुशियां

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड की जानी मानी एक्टर और मिस फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली पूनम ढिल्लन ने अपनी खूबसूरती और अदायगी से ना जाने कितने लोगों को अपना दीवाना बना रखा था। बता दें कि पूनम ने साल 1978 से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें फिल्म त्रिशूल में उन्होंने एक गाने पर डांस किया था। जिसके बाद साल 1979 में उन्हें यश चोपड़ा ने अपनी फिल्म नूरी में लीड रोल दिया था। पूनम 80 के दशक की जानी-मानी हिरोइनों में से एक थी।

बता दें कि पूनम की एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया था। जिस वजह से वो अक्सर ही खबरों में बनी रहती थीं। लेकिन सिर्फ फिल्में ही नहीं बल्कि पूनम अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहती थीं। दरअसल पूनम का अफेयर डायरेक्टर राज सिप्पी के साथ चल रहा था और इसी को लेकर वो आए दिन खबरों में रहती थीं। वैसे तो किसी भी बॉलीवुड स्टार के अफेयर के चर्चे खूब रहते हैं, लेकिन पूनम और राज का नाम इसलिए और खबरों में था क्योंकि राज पहले से शादी शुदा थे। राज और पूनम की मुलाकात एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी और वहीं से दोनों एक-दूसरे के करीब आए थे।

लेकिन राज का पहले से शादी शुदा होना उनके इस प्यार को किसी अंजाम तक पहुंचा नहीं पाया, जिसके चलते कुछ समय बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए। खबरों की मानें तो पूनम राज से शादी करना चाहती थीं, लेकिन राज अपने परिवार को छोड़ना नहीं चाहते थे। जिस वजह से दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए। जिसके बाद पूनम ने प्रोड्यूसर अशोक ठकेरिया से शादी की। इस शादी से पूनम के दो बच्चे हुए। लेकिन दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई और दोनों ने साल 1997 में तलाक ले लिया उसके बाद से पूनम अपने बच्चों के साथ ही रहती हैं।

वहीं बात करें पूनम के फिल्मी करियर की तो वो बेहद खूबसूरत थी इस बात से तो सबका राब्ता है। जिसके चलते उनको महज 16 साल की उम्र में ही फेमिना मिस इंडिया का खिताब मिल गया था। जब पूनम ने अपने करियर की शुरूआत की तो उनको पहला लीड रोल यश चोपड़ा ने ही दिया था और वो शुरूआत के दिनों में उन्हीं के घर में रहा करती थीं। पूनम ने अपने करियर में लगभग 80 फिल्मों में काम किया है। इस लिस्ट में ‘काला पत्थर’, ‘बीवी ओ बीवी’, ‘ये तो कमाल हो गया’, ‘तेरी मेहरबानियां’, ‘कसम’, ‘सोनी महिवाल’, ‘दर्द’, ‘निशान’, ‘जमाना’, ‘रेडरोज’ जैसी हिट फिल्में शामिल हैं।

लेकिन कुछ समय बाद पूनम से फिल्मों से ब्रेक ले लिया जिसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे पर भी काम किया। इन दिनों पूनम राजनीति में भी काफी एक्टिव हैं। कुछ समय पहले पूनम कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़ी रही थीं। लेकिन अब वो भाजपा पार्टी का प्रचार कर रही हैं। इसी के साथ पूनम कई सामाजिक कार्य भी कर रीह हैं जिनमें वह नशीली दवाओं की जागरूकता, एड्स जागरूकता, परिवार नियोजन और अंगदान जैसे सामाजिक मुद्दों में सक्रिय रहती हैं।

Back to top button