पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारे लिए वोट बैंक नहीं सेवा का अवसर हैं गरीब’

शनिवार को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक का समापन हुआ. ऐसे में पीएम मोदी भी बैठक में शामिल हुए, पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘राजनैतिक पार्टियों को मिलने वाली फण्डिंग और चंदों में पारदर्शिता पर जोर देने की जरूरत है, उन्होंने कहा कि गरीब हमारे लिए चुनाव जीतने का जरिया नहीं हैं, गरीब हमारे लिए वोट बैंक नहीं हैं, गरीब हमारे लिए सेवा का अवसर हैं, हमें उनका ध्यान रखना है, पूरे देश ने खासकर गरीबों ने हमारे नोटबंदी के फैसले को स्वीकार किया है’.

गरीब हमारे लिए वोट बैंक नहीं हैं :

गौरतलब है कि 5 राज्यों में चुनावों के मद्देनजर दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक रखी गई थी जिसका शनिवार को आखिरी दिन था. पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में देश की गरीब जनता और राजनैतिक पार्टियों के चन्दे पर ज्यादा फोकस किया, चुनावी फण्ड को लेकर पार्दर्शिता के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी पहले बोल चुके हैं.

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से सवाल किया, उन्होंने पूछा कि जमीनी स्तर पर कार्यकर्ता गरीबों के लिए क्या काम कर रहे हैं, अपना-अपना योगदान बताएं, पीएम ने कहा, हमारी सरकार गरीबों की ताकत को बढ़ाने का काम करेगी, हमारी सरकार की प्राथमिकता गरीबों के जीवन स्तर में सुधार लाना और उनकी क्वालिटी ऑफ लाइफ को अच्छा करना है।

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी और बीजेपी की प्रतिबद्धता जताई और कार्यकर्ताओं पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि ‘भ्रष्टाचार एक सामाजिक बुराई है, आज हम सत्ता में हैं और ऐसी बैठकों से हमें बल मिलता है, बीजेपी के कार्यकर्ता हवा में बहते नहीं हैं, हवा का रुख मोड़ देते हैं’

उन्होंने कहा, बीजेपी की स्थितियां अभी अच्छी हैं और कार्यकर्ताओं को बूथ पर अच्छे और प्रभावी तरीके से काम करने की जरूरत है.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कई अहम मुद्दों पर बात करते हुए कार्यकर्ताओं को चुनाव में जीत हासिल करने के लिए गुरुमंत्र दिया और चुनावी रणनीति तय की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.