बॉलीवुड

जानिए आखिर क्यों सेटमैक्स चैनल पर इतनी ज्यादा दिखाई जाती है फिल्म ‘सूर्यवंशम’

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: सेटमैक्स चैनल में अक्सर जो फिल्म दिखाई जाती है वो है अमिताभ बच्चन और सौंदर्या की फिल्म सुर्यवंशम। आप जब भी कभी सेटेमैक्स चैनल लगाते होंगे तो इसमें ये फिल्म अक्सर ही देखने को मिल जाती है। आपके मन में भी ये सवाल उठता होगा कि आखिर इस फिल्म में ऐसा क्या है इस चैनल में ये फिल्म अक्सर दिखाई जाती है। तो आज हम आपको बताएंगे कि सेटेमैक्स चैनल में इस फिल्म को दिखाने की आखिर वजह क्या है।

बता दें कि ये फिल्म 21 मई साल 1999 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाली एक्ट्रेस सौंदर्या ने इस फिल्म से ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ये फिल्म जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी तो इस फिल्म को दर्शकों ने बिल्कुल पसंद नहीं किया था। लेकिन इसके बावजूद भी ये फिल्म टीवी पर सबसे ज्यादा दिखाई जाने वाली फिल्मों में से एक हैं।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें तो इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने दो किरदार निभाए थे। फिल्म में हीरा ठाकुर की पत्नी का किरदार सौंदर्या ने निभाया था। फिल्म की कहानी कुछ इस तरह थी की हीरा ठाकुर अपनी मर्जी से सौंदर्या से शादी कर लेते हैं। जिसके बाद उनके पिता उन दोनों को ही घर से निकाल देते हैं। जिसके बाद हीरा की पत्नि पढ़ाई करती है और ऑफिसर बन जाती है। जिसके बाद हीरा का भी बसों का कारोबार बहुत अच्छा चलने लगता है। लेकिन इसके बावजूद भी वो अपने पिता की उतनी ही इज्जत करता है। इस तरह से ये फिल्म पूरा फैमिली ड्रामा है।

अब बात करे सौंदर्या की तो वो साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस थी और फिल्म सूर्यवंशम से ही उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सौंदर्या एक बेहतरीन अदाकारा थी। इसी के साथ उन्होंने राजनीति में कदम भी रखा था। एक बेहतरीन अदाकारा होने के चलते लोग उनके दीवाने थे। उनका अंदाज लोगों को काफी पसंद आता था। यहां तक की लोग उन्हें ‘मॉडर्न तेलुगू सिनेमा की सावित्री’ तक कहते थे। लेकिन सौंदर्या ज्यादा दिनों तक इस स्टारडम के साथ जीवन बिता नहीं पाई। उनकी एक प्लैन क्रैश के दौरान मौत हो गई थी।

बता दें कि सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए करीमनगर जा रही थीं, जिसके लिए उन्होंने बेंगलुरू के जक्कुर एयरफील्ड से फ्लाइट पकड़ी थी उस वक्त सौंदर्या सात महीनों की प्रेगनेंट थी और प्लेन में उनके साथ उनके दो भाई भी थे। जैसे ही हेलीकॉप्टर 100 फीट तक पहुंचा तभी अचानक वो  क्रैश हो गया। इस हादसे में सौंदर्या, उनके भाई और दो अन्य की मौत हो गई थी।

इसलिए सेटेमैक्स पर सबसे ज्यादा दिखाई जाती है सूर्यवंशम

अब बात करें फिल्म के इतना ज्यादा टीवी पर दिखाने की तो अमिताभ खुद भी इस बात को मानते हैं कि ये फिल्म टीवी प बहुत दिखाई जाती है। एक बार उन्होंने ट्ववीट करके लिखा था कि,’ऐसे कई लोगों से मिला हूं जो इस फिल्म को पसंद करते हैं।’ इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी बताया कि सूर्यवंशम ग्रामीण भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है।

अब इसके इतना ज्यादा दिखाने की वजह ये है कि सेटमैक्स चैनल मे इस फिल्म के प्रसारण राइट्स को 100 सालों के लिए खरीद लिया था। और यही वो वजह है कि ये फिल्म अक्सर इस चैनल पर देखने को मिलती है।

Back to top button