मंगलवार के दिन बताए गए टोटकों को किया जाए, हर परेशानी हो जाएगी दूर मंगलवार को करें ये उपाए, हर काम में मिल जाएगी सफलता

मंगलवार के दिन अगर नीचे बताए गए टोटकों को किया जाए तो जीवन की हर तकलीफ से राहत मिल जाती है। जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह भारी है वो लोग इस दिन नीचे बताए गए उपायों को जरूर करें।

मंगलवार के दिन करें ये कार्य मिल जाएगी हर परेशानी से निजात

माथे पर लगाएं तिलक

मंगलवार के दिन माथे पर चमेली के तेल में मिला हुआ लाल चंदन वाला सिंदूर लगाने से हनुमान जी की कृपा आप पर बन जाती है। दरअसल चमेली का तेल और सिंदूर हनुमान जी की प्रिय चीजों में से एक हैं और मंगलवार का दिन हनुमान जी से जुड़ा हुआ है। इसलिए इस दिन माथे पर चमेली में मिला हुआ सिंदूर लगाने से कई तरह के लाभ आपको मिलते हैं।

कर्जा चुकने से होता है लाभ

अगर आपको किसी के पैसे उसे वापस करने हैं तो आप मंगलवार के दिन ऐसा करें। ऐसा माना जाता है कि इस दिन कर्जा चुकाने से आपको जीवन में आगे जाकर कभी भी कर्ज नहीं लेना पड़ता है और ना ही आपके पास कभी पैसों की कमी होती है। इसी तरह से मंगलवार के दिन आप किसी को भी पैसे उधार पर ना दें। क्योंकि इस दिन पैसे उधार पर देने से इंसान को पैसों में हानि होती है और उसको अपने कर्ज दिए हुए पैसे वापस नहीं मिल पाते हैं।

बूंदी या मिठाई बांटे

मंगलवार के दिन शाम के समय लोगों को बूंदी या कोई भी मिठाई बांटने से मंगल ग्रह का प्रभाव कम किया जा सकता है। जिन लोगों का भी मंगल ग्रह भारी है वो इस दिन लोगों को बूंदी जरूर बांटें।

नमक ना खाएं

मंगलवार के दिन आप नमक वाली किसी भी चीज का सेवन ना करें। इस दिन नमक को खाना सही नहीं माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि इस दिन नमक को खाने से शरीर को नुकसान पहुंचता है। साथ में किसी भी कार्य में सफलता भी नहीं मिलती है। नमक के अलावा इस दिन आप मांस या अंडे का सेवन भी ना करें। ऐसा करने से आपको जीवन में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

गाय को रोटी दें

इस दिन गाय को रोटी खिलाना शुभ माना जाता है। आप मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद लाल रंग की गाय को दो रोटी खिला दें। गाय को रोटी खिलाने से आपके घर में सुख और समृद्धि हमेशा बनी रहेंगी और कुंडली पर से मंगल ग्रह का असर भी कम हो जाएगा।

यात्रा करने के लिए है शुभ

इस दिन यात्रा पर जाना शुभ माना जाता है। इसलिए अगर आप किसी जगह पर जाने का मन बना रहे हैं तो अपनी यात्रा को मंगलवार के दिन आरंभ करें। मंगलवार के दिन यात्रा करने से आपकी यात्रा सफल रहेगी और आपको किसी भी तरह की परेशानी यात्रा के दौरान नहीं होगी।

शुरू कर सकते हैं शुभ कार्य

किसी भी कार्य को शुरू करने के लिए ये दिन उत्तम माना गया है। अगर आपको विवाह की खरीददारी करनी है या फिर कोई नई वस्तु लेनी है, तो आप मंगलवार के दिन उन्हें ले सकते हैं।