दिलचस्प

Video: सड़क पर एक साथ निकल पड़े 4 शेर, लोगों के छूट गए पसीने

शेर को जंगल का राजा कहा जाता है और जानवरों के साथ साथ इंसान भी शेर से खूब डरा करते हैं। चिड़ियाघर में शेरों को देखकर तो लोगों को खूब मजा आता है। लेकिन जब ये शेर एकदम से सामने आ जाए तब अच्छे खासे इंसान के पसीने छूट जाते हैं और इंसान इनसे डर कर भगाने लगते हैं। हाल ही में शेरों से जुड़ा एक वीडियो खूब वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक नहीं बल्कि चार शेर एक साथ सड़के पर चलते हुए नजर आ रहे हैं। ये शेर बेखौफ होकर सड़क पर चल रहे हैं और इन शेरों को देखकर सड़क पर मौजूद इंसान काफी डरे हुए नजर आ रहे हैं।

ये वीडियो काफी अलग है क्यों इससे पहले कभी भी ऐसी कोई वीडियो नहीं देखी गई है जिसमें एक साथ इतने सारे शेर जंगल को छोड़ कर सड़क पर आकर घूमते हुए नजर आए हों। वहीं  शेरों के सड़क पर आने से सड़क पर काफी सारी गाड़ियां खड़ी हो गई और हर कोई शेरों के सड़क से हटने का इंतजार करने लगा।

कहां की है ये वीडियो

ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका देश का है और इस वीडियो को कुछ महीने पहले ही बनाया गया है। इस वीडियो में शेरों का एक झुंड सड़क पर चलते हुए नजर आ रहा है। वहीं इन शेरों को देखकर सड़क पर मौजूद लोगों ने अपनी कारों को बीच सड़क पर ही रोक दिया है। लोग अपनी गाड़ी के अंदर ही बैठकर इन शेरों के सड़क से जाने का इंतजार करने लगे। ये चारों शेर कुछ मिनटों तक लोगों से बिना डरे सड़क पर घूमते रहे है और कुछ समय बाद ये शेर सड़क से कुछ दूरी पर स्थित जंगल में वापस चले गए। ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका के क्रुगर नेशनक पार्क का है।

 

गाड़ी में बैठकर बनाई वीडियो

शेरों के सड़क पर घूमने की ये वीडियो गाड़ी में बैठे एक व्यक्ति ने बनाई है। इस वीडियो को बनाने वाले व्यक्ति की गाड़ी के पास से ही ये शेर जाते हुए नजर आ रहे हैं।राहत की बात ये है कि इन शेरों ने किसी भी इंसान को कोई नुकासन नहीं पहुंचा और वापस से ये जंगल की और लौट गए। साथ में ही सड़क पर मौजदू लोगों ने भी काफी समझ से काम लिया है और कुछ भी ऐसा नहीं किया जिससे शेर भड़क जाएं।

लाखों लोगों ने देखा ये वीडियों

इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया गया है और इस वीडियो को लायन ऑफ क्रुगर पार्क एंड सबी सैंड (Lions Of Kruger Park And Sabi Sand)  नामक फेसबुक के पेज के जरिए साझा किया गया है। 35 मिनट के इस वीडियो को कुछ ही समय के अंदर 20 लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है और काफी लोगों ने इस वीडियो को खूब शेयर भी किया है। शेरों की इस वीडियो को 35 हजार से अधिक लोगों ने साझा किया है, जबकि इस वीडियो पर हजारों लोगों ने कमेंट किए हैं।

Back to top button