पति से ज्यादा इन 5 लोगों की बातों पर गौर करती हैं महिलाएं, जानें कौन हैं वो खास लोग पतिदेव जरा ध्यान दें, आपसे कहीं ज्यादा इन लोगों की बातें सुनती हैं महिलाएं

महिलाओं को लेकर ऐसी धारणा बना ली गई है कि वो किसी की बात नहीं सुनती हैं औऱ जिद में रहती हैं। ये बात सभी महिलाओं पर लागू नहीं होती है। महिलाएं घर और ऑफिस दोनों चला लेती हैं औऱ अपने काम में काफी माहिर होती हैं। ऐसा कहा जाता है कि वो किसी की बात को गंभीर रुप से नहीं लेती हैं और जगह सिर्फ अपनी मर्जी चलाती हैं। आपकी इस गलतफहमी को दूर करते हैं औऱ आपको बताते हैं कि वो कौन से खास लोग हैं जिनकी बातें महिलाएं जरुर सुनती हैं और कभी नहीं टालती हैं।

टेलर

महिलाओं को अपने कपड़े और फिटिंग का खूब ध्यान रहता है। ऑफिस हो या फिर को कोई फंक्शन वो हर जगह फिटिंग के और अच्छे कपड़े पहनना चाहती हैं। ऐसे में उन्हें किसी और की बात सुननी हो या ना सुननी हो वो अपने टेलर की बात जरुर सुनती हैं। अगर टेलर ने बता दिया की ये डिजाइन बहुत खूबसूरत है या ये तो बिल्कुल भी सही नहीं लग रहा तो उसे पत्थर की लकीर मान लेंगी। वो किसी भी कीमत पर अपनी अच्छी ड्रेस को खराब नहीं लगने देना चाहती हैं।

फोटोग्राफर

महिलाओं की अगर आपने तस्वीर ले ली और फिर उसे नहीं दिखाई तो वो आपकी जान ले लेने तक आपका पीछा नहीं छोड़ेंगी। लड़के चाहे कैसे भी तस्वी खींचा लें, लेकिन लड़कियां अपनी फोटोज को लेकर काफी सतर्क रहती हैं। उन्हें अपनी परफेक्ट पिक्चर चाहिए रहती है। ऐसे में उनका कैमरामैन चाहे वो पर्सनल हो या प्रोफेशनल जैसी हिदायतें देता हैं महिलाएं उसे मान लेती हैं। वो किसी भी तरह से अपनी तस्वीरें खराब नहीं होने देना चाहती हैं। ऐसे में कैमरा मैन की सारी बातें सुनती हैं और उनकी सारी बातें मानती हैं।

ब्यूटीशियन

पार्लर में जाने वाली हर महिला अपनी ब्यूटिशयन की लगभग सारी बातें मान लेती हैं। अगर उन्होंने बताया कि बाल इतने ही लंबे अच्छे लगेंगे तो फिर बाल वैसे ही कटेंगे। अगर बता दिया की चेहरे पर ये वाला फेशियल करवाने से फायदा मिलेगा तो उसे वैसा ही करवा लेना है। अगर ब्यूटिशयन ने कह दिया कि उनकी सलाह नहीं मानी जाएगी और चेहरा बिगड़ जाएगा तो कुछ महिलाएं बिल्कुल ही बहस बंद कर देती हैं। वो अपने चेहरे और बालों के साथ किसी भी तरह की समस्या नहीं चाहती हैं।

डॉक्टर

महिलाओं को अपने स्वास्थ की ज्यादा चिंता रहती है। उनके अंदर समस्या भी कई तरह की होती है ऐसे में डॉक्टर की सलाह लेना उनके लिए जरुरी होता है। डॉक्टर जिस चीज में उन्हें परहेज की बात बोल देगा इस बात का वो परहेज भी करेंगी और डॉक्टर के दिए सभी सलाह को बहुत कायदे से मानती हैं.

सहेलियां

इन सारे लोगों से भी ज्यादा कुछ लोग अपने सहेलियों की बातों को बहुत ही अच्छे से मानते हैं। कुछ महिलाओं के लिए पति से ज्यादा सहेलियां महत्व रखती हैं और उनकी दी सलाह वो जरुर मानती हैं। घर कैसे चलाना है, पति के साथ कैसे रहना है, क्या चीज लेनी चाहिए , क्या करना चाहिए बहुत से ऐसे सवाल होते हैं जिसके बारे में महिलाएं अपने सहेलियों से बातें करती हैं और उनकी राय मानती हैं।

यह भी पढ़ें