बॉलीवुड

लोकसभा चुनाव: दो हिस्सों में बंट गया है बॉलीवुड, अपनी पार्टियों का कर रहे हैं समर्थन

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: इस वक्त पूरे देश में हर तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हो रही है। इन दिनों हर किसी के सर पर चुनावी मौसम का बुखार सर चढ़कर बोल रहा है। हर कोई इस वक्त अपनी पार्टी के सपोर्ट में उतर आया है। सिर्फ राजनीति के गलियारों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड भी इस सरगर्मी से भरा हुआ है। ब़लीवुड सितारे जमकर अपनी पसंद और नासपंद को जाहिर करने में लगे हुए हैं। यहां तक की कुछ सितारें अपनी पसंदीदा पार्टी की कैंपेन करने में भी बिजी हैं।

जिसके चलते इस वक्त बॉलीवुड भी राजनीतिक रूप से दो धड़ों में बंटा नजर आ रहा है। हाल ही में सोशल मीडिया पर भाजपा को वोट ना देने की अपील की गई थी, इस अपील को करने वालों में नसीरुद्दीन शाह, अमोल पालेकर जैसे दिग्गज अभिनेता शामिल हैं। जिसके बाद अनुपम खेर जैसे दिग्गज अभिनेताओं ने एक्टर्स की ऐसी अपील का विरोध किया था।

बता दें विपक्षी पार्टियां इन आखिरि दिनों में हर वो पैतरां आजमाना चाहती हैं जिससे वो खुद को जिता सके। हाल ही में कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल से एक वीडिया शेयर किया गया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है। इस वीडियों में कुछ फ़िल्मी सितारे जनता से वोट देने की अपील कर रहे हैं। हालांकि वो किस पार्टी को वोट देने की अपील कर रहे हैं उसका नाम नहीं लिया है लेकिन सितारें कुछ मुज्जों को को गिनाते हुए ऐसे दलों को वोट देने की अपील कर रहे हैं जिसने जनता का भला करा हो। बता दें कि इस वीडियों में ज्यादातर मुद्दे ऐसे हैं जिसे लेकर वीडियो में नजर आ रहे ज्यादातर सितारे बीजेपी की आलोचना करते दिख रहे हैं।

बता दें कि बॉलीवुड भी अब दो दलों में विभाजित हो गया है, एक तबका जो नरेंद्र मोदी का सपोर्ट करता नजर आ रहा है। वहीं दूसरा उनका विरोध कर रहा है। कांग्रेस पार्टी ने जो वीडिया शेयर किया है उसमें जीशान अयूब, विक्रमादित्य मोटवानी, वरुण ग्रोवर, अमोल गुप्ते, कल्कि कोचलिन, स्वरा भास्कर, तिग्मांशु धुलिया जैसे फ़िल्मी सितारे शामिल हैं।

हाल ही में नसीरूद्दीन शाह ने लोगों से भाजपा को वोट ना करने की अपील की थी। सभी ने एक पत्र में कहा- ‘‘वोट डालकर बीजेपी और उसके सहयोगियों को सत्ता से बाहर करें.” अपील करने वालों में अमोल पालेकर, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, लिलेट दुबे, मीता वशिष्ठ, मकरंद देशपांडे और अनुराग कश्यप जैसी चर्चित हस्तियां भी शामिल हैं.”

वहीं अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री, सुरेश ओबेरॉय, विवेक ओबेरॉय, कंगना रनौत जैसे सितारे भाजपा का समर्थन करते नजर आ रहे हैं। विवेक ओबेरॉय ने नरेंद्र मोदी की बॉयोपिक फिल्म में काम किया है जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ जमकर बयान बाजी की। वहीं कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो सामने से तो नहीं लेकिन दबी जुबान में अपनी-अपना पार्टियों का समर्थन कर रहे हैं।

Back to top button