राजनीति

फारुक की धमकी- 370 खत्म किया तो देखते हैं कौन कश्मीर में भारत का झंडा खड़ा करने के लिए तैयार होगा

लोकसभा चुनवा 2019 का दौर चल रहा है और ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी के बीच ऐसा घमासान चल रहा है कि कौन जीतेगा ये कहना जरा मुश्किल है. जहां बीजेपी दल के नेता कांग्रेस के खिलाफ कुछ भी कहने से नहीं चूक रही है वहीं कांग्रेस भी बीजेपी को हराने का हर प्रयास कर रही है. बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी करते हुए उसमें धारा 370 का भी जिक्र किया है जिसके बाद फारूक अब्दुल्ला ने धमकी की धमकी सामने आई है जिसमें उन्होंने बीजेपी को खुलेआम चुनौती दी है. कश्मीर को लेकर कुछ ऐसी बातें कही हैं जिसके बारे में मोदी सरकार को एक बार सोचना चाहिए.

भाजपा के लिए फारूक अब्दुल्ला की धमकी

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में जारी किया है कि संकल्प पत्र में जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 और धारा 35ए को हटाने का वादा किया है. बीजेपी के इस खिलाफ जाते हुए नेशनल कांफ्रेंस के नेता और सांसद फारूक अब्दुल्ला ने हल्ला बोलते हुए करारा जवाब दिया है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर बीजेपी जम्मू कश्मी से धारा 370 हटाती है तो हमारे लिए इनसे आजाद होने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो जाएगा और इसमें खुद मोदी जी भी कुछ नहीं कर पाएंगे. फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘ये क्या उसको हटाना चाहते हैं. सोचते हैं बाहर से लाएंगे, बसाएंगे और हमारा नंबर कम कर देंगे ऐसे में हम क्या सोते रहेंगे ? हम उनका हर तरह से मुकाबला करेंगे, देखते हैं वे धारा 370 को कैसे खत्म करेंगे. अल्लाह कसम खाता हूं कि अल्लाह को यही मंजूहर होगा कि हम इनसे आजाद हो जाएं. करें हम भी देखते हैं फिर कौन इनका झंडा खड़ा करने के लिए तैयार होगा.’ देखिए फारुक अब्बदुल्ला का वीडियो –

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अब्दुल्ला ने भाजपा को धारा 370 ना हटाने की सलाह दी है और इसके साथ ही कहा है कि ऐसा कुछ भी मत करो जिससे तुम्हे दिलों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हो. ऐसा करना हमारे लिए आजादी का रास्ता बनाएगा जो आपके प्यारे देशवासियों को स्वीकार नहीं होगा. इससे पहले बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में जम्मू कश्मीक को लेकर अपने पुराने स्टैंड को दोहराया है. संकल्प पत्र को जारी कते हुए बीजेपी ने कहा है कि वह जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा दिलाने के लिए धारा 370 और धारा 35ए हटाने का पूरा प्रयास करेगी.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close