बॉलीवुड

बड़े पर्दे पर रिलीज होने से पहले से ही मोबाइल में देख सकेंगे पीएम मोदी की बॉयोपिक

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: पीएम मोदी को लेकर बन रही बॉयोपिक की रिलीज को रोकने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों ने इसका विरोध जताया था। फिल्म की रिलीज को रोकने से लिए दिल्ली और मुंबई हाइकोर्ट में याचिका दायर की गई थी और आचार संहिता के चलते फिल्म कि रिलीज को रोकने की मांग की थी। लेकिन दोनों ही हाइकोर्टों ने इस याचिका को खारिज कर फिल्म को रिलीज करने की परमीशन दे दी।

कोर्ट के इस फैसले के बाद 5 अप्रैल को फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज कियी जाएगा, लेकिन फिल्म की रिलीज के ठीक पहले ईरॉस नाउ ने वेब सीरीज मोदी – जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन को अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया है। बता दें कि यह 10 एपिसोड्स की वेब सीरीज बनाई गई हैं जिसमें नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर के उनके प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दिखाई गई है।

इस फिल्म में ये दिखाया गया है कि कैसे एक आम इंसान अपनी मेहनत और मजबूत इरादों के चलते ना सिर्फ देश का सबसे लोकप्रिय नेता बना बल्कि देश का प्रधानमंत्री भी बन गया है। जिसने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर दिया है। इस फिल्इम में मोदी जी के 12 साल की उम्र से लेकर के प्रधानमंत्री तक बनने की लाइफ को तीन पार्ट में डिवाइड किया गया है। फिल्म में मोदी के किरदार को फैसल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने निभाया है। वहीं फिल्म को राधिका आनंद ने लिखा है और इस फिल्म का निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया है।

वेब सीरीज से जुड़े सूत्रों की मानें तो इसमें हर एपीसोड 35 से 40 मिनट का है और हर एपिसोड में मोदी जी की लाइफ के एक विशेष अध्याय को दिखाने की कोशिश की गई है।

बात करें पीएम मोदी बॉयोपिक फिल्म की जिसमें विवेक ओबेरॉय उनका किरदार निभा रहे हैं तो हाल ही में विवेक ओबेरॉय ने कांग्रेस पार्टी पर फिल्म की रिलीज को लेकर जमकर निशाना साधा है। विवेक ने बोला कि,“मुझे समझ नहीं आ रहा है कि कुछ लोग इस तरह से ओवररिएक्ट क्यों कर रहे हैं। अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल जैसे सीनियर और फेमस वकील ऐसी आम फिल्म पर याचिका दायर करने में अपना समय क्यों बर्बाद कर रहे हैं? पता नहीं वे फिल्म से डरते हैं या चौकीदार के ‘डंडे’ से।”

विवेक ने आगे कहा कि, “फिल्म में मोदी की जिंदगी को बढ़ा-चढ़ाकर नहीं दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का व्यक्तित्व पहले ही काफी बड़ा है। हम उन्हें हीरो के तौर पर पेश नहीं कर रहे हैं, वह पहले से ही एक हीरो हैं, न केवल मेरे लिए बल्कि करोड़ों लोगों के लिए जो भारत और अन्य देशों में रहते हैं। हम पर्दे पर बस एक मोटिवेशनल स्टोरी लेकर आ रहे हैं।”

मोदी जी के जीवन पर बनी वेब सीरीज और फिल्में दोनों में ही उनके जीवन को भली प्रकार से दर्शाने से कोशिश की गई है। हालांकि दोनों में कोई कांपटीशन नहीं हैं लेकिन देखना होगा कि किस बायोपिक को लोग ज्यादा पसंद करते हैं और किसके मन को कौन सी फिल्म ज्यादा पसंद आती है और दिल में उतरती हैं। बता दें कि इस फिल्म के द्वारा विवेक काफी लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर नजर आने वाले हैं।

Back to top button