स्वास्थ्य

80 किलों तक नरगिस ने बढ़ा लिया था वजन, ऐसे कम किए 20 किलों कम, तस्वीर देखकर हो जाएंगे दीवाने

बॉलीवुड स्टार्स के लिए सिर्फ अच्छी एक्टिंग करना ही दर्शकों का दिल जीतने के लिए काफी नहीं है। स्टार्स को अपना लुक भी परफेक्ट रखना पड़ता है। कई बार एक्टर्स को बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है। बॉडी शेमिंग का मतलब है किसी के रुप, रंग और साइज को देखकर कमेंट्स करना या मजाक उड़ाना। हमारे देश में कई लोग बॉडी शेमिंग का शिकार हो जाते हैं यहां तक की बड़े फिल्मी स्टार्स भी अपने साइज को लेकर अक्सर ट्रोल हो जाते हैं। हाल ही में नरगिस फाखरी भी बॉडी शेमिंग का शिकार हो गई थीं। अब उन्होने फिर से खुद को फैट से फिट कर लिया है।

वेट लॉस पर नरगिस ने कही ये बात

रॉकस्टार गर्ल नरगिस फाखरी ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट शेयर किया है और बताया है कि उन्होंने करीब 20 किलो वेट कम कर लिया है। पिछले 2 साल में नरगिस का वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था। ऐसे में अक्सर पब्लिक प्लेस और सोशल मीडिया पर नरिगस के बढ़े वजन को लेकर ट्रोल किया जाता था। आखिरकार उन्होंने फिर से मेहनत की और करीब 20 किलो तक वजन घटाया। इतान ही नहीं नरगिस ने ये भी कहा है कि अगर मैं कर सकती हूं तो आप भी कर सकते हैं।


बता दें कि नरगिस ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर अपनी दो तस्वीरों का कोलाज बनाकर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि हर समय पब्लिकल की नजरों में बना रहना कई बार मुश्किलें पैदा कर सकता है। पब्लिक फिगर होने पर जितना लोग आपको देखत और पसंद करते हैं उतना ही ये आपके लिए परेशानी पैदा कर सकता है। पिछले दो सालों में मेरा वजन बहुत ज्यादा बढ़ गया था। पहली तस्वीर में मेरा वजन 80 किलो था, लेकिन इसकी बगल की तस्वीर में मेरा वजन59 किलो है। मैंने लगभग 20 किलो वजन घटाया है।

 

कैसे नरगिस ने घटाया 20 किलो वजन

नरगिस ने सिर्फ घटे वजन के साथ तस्वीर ही पोस्ट नहीं की है बल्कि अपना वेट कम करने का राज भी सबको बताया है। नरगिस ने बताया कि वेट कम करने के लिए अपनी लाइफस्टाइल में थोड़ा बदलाव किए उसके बाद ही 20 किलो वजन कम हो पाया। साथ ही अपने फैंस के लिए नरगिस ने कहा कि अगर मैं ऐसा कर सकती हूं तो आप भी ऐसा कर सकते हैं। नरगिस ने लिखा कि अपने मन , शरीर और अपनी आत्मा को भी सकारात्मक विचारों और स्वस्छ सोच के दायरे में रखे। मैं खुद को पहले से बेहतर बनाने की .यात्रा में लगी हुईं हूं और मैं चाहती हूं की मेरा साथ आप भी इस यात्रा का हिस्सा बनें।

गौरतलब है कि नरगिस काफी समय से फिल्मों में एक्टिव नहीं थी और उनका वजन भी काफी बढ़ गया था जिसे लेकर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा था। लोग उन्हें लगातार सलाह दे रहे थे कि उन्हें वर्कआउट करना चाहिए और अपना वनज कम करना चाहिए। आम लोगों से ज्यादा एक्ट्रेसेज के स्लिम ट्रिम होने को पसंद किया जाता है ऐसे में किसी भी एक्ट्रेस का वेट बढ़ना लोगों को अच्छा नहीं लगता है। अब नरगिस ने अपना वजन घटा लिया है तो उन्होंने बताया है कि ऐसा करके उन्हे काफी अच्छा लग रहा है।

योग है जरुरी

अपना वजन घटाने के लिए नरगिस ने योगासन को अपनाया। उन्होंने कई तरह के आसान कर अपना वजन घटाया। शरीर के लिए एक्सरसाइज जरुरी है, लेकिन योग करने से मन भी शांत होता है और शरीर को भी फायदा मिलता है। वजन घटाना किसी के लिए भी आसान है और नरगिस ने इस बात को सच कर दिखाया है।

यह भी पढ़ें

Back to top button