ब्रेकिंग न्यूज़

पीएम मोदी का असर: UAE की सरकार ने दाऊद पर लिया बड़ा एक्शन, दाऊद हो गया बर्बाद!

नई दिल्ली – मोदी सरकार ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कल कहा कि जल्द ही दाऊद हमारे गिरफ्त में होगा। यूएई ने भारत के डॉजियर पर कार्रवाई करते हुए दुबई में दाऊद की करीब 15 हजार करोड़ रूपये से ज़्यादा की प्रॉपर्टी को अपने कब्जे में ले ली है। इसमें एक होटल और कई रियल स्टेट से जुडी प्रॉपर्टी भी शामिल है। आपको बता दें कि यह कार्रवाई अगस्त 2015 में पीएम मोदी कि यूएई यात्रा के दौरान राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल द्वारा यूएई सरकार को सौंपी गयी दाऊद की प्रॉपर्टी का डोजियर के आधार पर की गई है। Dawood Ibrahim UAE assets.

 

दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका, 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्‍त –

एक न्यूज ने दावा किया है कि दाऊद की यूएई में होटल और कई कंपनियों में शेयर के रुप में अरबों कि संम्पत्ति है। चैनल कि रिपोर्ट्स के अनुसार दुबई में दाऊद की संपत्तियों को सील किया गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल ने यूएई सरकार से दाऊद और उसके सिंडिकेट की संपत्तियां जब्त करने को कहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिछले साल यूएई की यात्रा के दौरान एक सूची दुबई सरकार को सौंपी गई थी।

दुबई, लंदन और तुर्की में है दाऊद की अरबों की संपत्ति –

दाऊद के खिलाफ शिकंजे कसने की शुरुआत मोदी सरकार ने डेढ़ साल पहले ही शुरु कर दी थी। लेकिन दाऊद के खिलाफ भारत की ये पहली बड़ी कामयाबी है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले बीस सालों में दाऊद ने लंदन, मोरक्को, ऑस्ट्रेलिया, टर्की, दुबई, न्यूजीलैंड, साइप्रस, और स्पेन जैसे 8 अलग-अलग देशों में अरबो की संपत्ति खरीदी है। दाऊद ने दुबई, लंदन, टर्की और साइप्रस में दो दर्जन से ज़्यादा कंपनियां रजिस्टर्ड करवा रखा है जिसके माध्यम से वह अलग-अलग देशों में प्रॉपर्टी की खऱीद फरोख्त करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close