अध्यात्म

ये हैं गुड़ से जुड़े 5 असरदार टोटके जो बना सकते हैं आपको धनवान

गुड़ को खाने से कई तरह के फायदे शरीर को पहुंचते हैं और ये काफी गुणकारी चीज हैं। खाने के अलावा गुड़ का इस्तेमाल कई तरह के टोटकों में भी किया जाता है। अगर इससे जुड़े टोटके किए जाएं तो आप अपनी हर तरह की मनोकामना पूरी कर सकते हैं। गुड़ के टोटके काफी असरदार होते हैं और जो भी इन टोटकों को करता हैं उन्हें इनसे जुड़ा लाभ जरूर मिलता है।

ये हैं गुड़ से जुड़े असरदार टोटके-

बुरी शक्तियां दूर रहें

बुरी शक्तियों और किसी भी तरह के भय से बचने के लिए आप हनुमान जी के मंदिर में जाकर गुड़ रख आएं। ये उपाय करने के लिए आप तांबे के बर्तन के अंदर गुड़ रख लें। मंदिर में जाकर पहले हनुमान चालीसा का पाठ करें और फिर इस तांबे के बर्तन को गुड़ सहित भगवान की मूर्ति के सामने रखकर आ जाएं। आप इस उपाय को हफ्ते में दो बार  मंगलवार और शनिवार के दिन करें।

सूर्य भगवान की कृपा पाने के लिए

सूर्य भगवान को खुश करने के लिए आप गुड़ को किसी बहते पानी में प्रवाहित कर दें। इसके अलावा आप गुड़ और गेंहू को एक ही मात्रा में लेकर मंदिर में रख आएं। आप ये उपाय लगातार सात दिनों तक करें। इस उपाय को आप रविवार के दिन ही करें क्योंकि ये दिन सूर्य भगवान से जुड़ा होता है।

जमीन और घर के लिए

अगर आप कोई जमीन या घर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं मगर इसमें सफल नहीं हो पा रहे हैं तो आप किसी गरीब व्यक्ति को गुड़ से बनी कोई चीजे खाने को दे दें। शनिवार के दिन ये उपाय करने से आपको संपत्ति से जुड़ा लाभ होगा। इस उपाय के अलावा  रोज गाय को गुड़ और रोटी खिलाने से भी आपको लाभ मिलेगा और आपको मनचाही जमीन और घर आसानी से मिल जाएगा।

धन पाने के लिए

धन लाभ पाने के लिए आप मंगलवार के दिन गुड़ और चने का दान करें। आप इन दोनों चीजों को एक साथ किसी गरीब को दान कर दें। दान करने के अलावा आप चने और गुड़ को हनुमान के मंदिर में भी चढ़ा सकते हैं। हालांकि मंदिर में इसे चढ़ाने के बाद अगर आप ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करेंगे तो आपको ज्यादा लाभ इस टोटके से मिलेगा और धन में वृद्धि होगी।

मनोकामना पूरी करने के लिए

अगर आपकी कोई मनोकामना है जो कि पूरी नहीं हो रही है तो आप गुड़ से जुड़ा ये टोटका करें। इस टोटके के तहत आप सात टुकड़े गुड़, सात हल्की की गांठे और एक रूपए के सिक्के को लेकर किसी कपड़े में बांध दें। गुरुवार के दिन इस कपड़े को आप किसी सुनसान जगह पर फेंक दें। आप इस टोटके को करते समय अपनी मनोकामना अपने मन में बोले ले। हालांकि आप  इस बात का ध्यान रखें की कोई आपको ये कपड़ा फेंकते हुए ना देखे। वहीं कपड़े को फेंकने के बाद आप पीछे ना मुड़े और बिना कुछ बोले घर आ जाएं। ये उपाय करने से आपकी हर तरह की मनोकामना पूरी हो जाएगी।

Back to top button