बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन सितारों ने करोड़ों रुपये का सीन किया था बिल्कुल फ्री, इन्होंने लौटाई थी मोटी रकम

आपने दानवीर करण का नाम तो सुना होगा, एक ऐसा राजा जिसने दान में अपना महल और राजकाज सबकुछ दे दिया था और फिर खुद सड़क पर आ गया था. हमारे बॉलीवुड के कुछ सितारों में भी ऐसा ही माहौल है, कुछ ऐसे सितारे हैं जो कहीं पर आने की फीस लाखों में ले लेते हैं और फिल्मों में नजर आना मतलब करोड़ों रुपये की फीस तो बन ही गई. कोई भी सितारा अपनी मेहनत की फीस में कोई समझौता नहीं करता लेकिन कुच ऐसे भी दरियादिल सितारे हैं जिन्होंने यारी दोस्ती में उस करोड़ों की फीस को हंसते हुए माफ कर दिया. बॉलीवुड के इन सितारों ने करोड़ों रुपये का सीन किया था बिल्कुल फ्री, ये अपने आप में बिल्कुल अनोखी बात है लेकिन ये सच है कि बॉलीवुड के कुछ सितारे ऐसा करते हैं.

बॉलीवुड के इन सितारों ने करोड़ों रुपये का सीन किया था बिल्कुल फ्री

बॉलीवुड में आपने दुश्मनों को तो देखा ही होगा लेकिन यहां पर यारी-दोस्ती भी खूब देखने को मिली और फिल्म में छोटे-मोटे रोल के लिए कोई भी फीस चार्ज नहीं किया. आज हम आपको बॉलीवुड के उन्ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में कैमियो या उसमें काम करने के लिए मोटी रकम लेने के बजाए उसे बिल्कुल फ्री में निभाया.

करीना कपूर (बिल्लू)

साल 2009 में आई शाहरुख खान की फिल्म बिल्लू के एक गाने ‘मरजानी-मरजानी’ में नजर आई थीं. ये गाना बहुत हिट हुआ था और सबसे दिलचस्प बात ये है कि करीना ने शाहरुख की वजह से इसके लिए एक रुपये फीस नहीं ली थी.

शाहिद कपूर (हैदर)

शाहिद कपूर के शानदार अभिनय से सजी फिल्म हैदर में शाहिद के काम की खूब तारीफ हुई थी. इस फिल्म को शाहिद के खास दोस्त विशाल भारद्वाज ने बनाई थी और इसमें काम करने के लिए शाहिद ने शगुन के सिर्फ 11 रुपये फीस के तौर पर ली थी.

रानी मुखर्जी (कभी खुशी कभी गम)

फिल्ममेकर करण जौहर की सुपरहिट फिल्म कभी खुशी कभी गम में शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन मुख्य किरदार में थे लेकिन इसमें रानी मुखर्जी भी नजर आई थीं. इसमें रानी ने दोस्ती के कारण करण जौहर से पैसे नहीं लिए थे.

सोनाक्षी सिन्हा (बॉस)

सोनाक्षी सिन्हा ने अक्षय कुमार की फिल्म बॉस के एक गाने में कैमियो किया था. इसके लिए सोनाक्षी ने एक रुपये फीस नहीं ली क्योंकि वो अक्षय कुमार को अपना खास दोस्त मानती हैं और उनके साथ इन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है.

सलमान खान (सन ऑफ सरदार)

फिल्म सन ऑफ सरदार में सलमान खान ने एक गाने में कैमियो किया था और इसमें काम करने के लिए उन्होंने एक रुपये भी फीस नहीं ली थी. इससे पहले भी सलमान खान ने फिल्म कुछ-कुछ होता में कैमियो किया था जिसके लिए करण जौहर से कोई फीस चार्ज नहीं ली थी उस समय वो उन्होंने शाहरुख खान के लिए किया था.

कटरीना कैफ (मैं कृष्णा हूं)

कटरीना कैफ ने अपनी हेयर स्टाइलिस्ट की फिल्म मैं कृष्णा हूं में गेस्ट अपियरिंस दिया था और उसके लिए उन्होंने एक रुपये फीस चार्ज नहीं किया था.

Back to top button