अध्यात्म

चुपचाप से इस जगह पर रखे दें इलायची, जीवन में आने लग जाएगा अपार धन

स्वाद और सुंगध से भरपूर इलायची का सेवन करने से सेहत को कई तरह के लाभ मिलते हैं और इसकी मदद से नसीब भी चमका जाता है। छोटी सी इलायची से कई तरह के टोटके जुड़े हुए हैं। जिनको करने से आपके सितारा बुलंदियों पर पहुंच जाते हैं और आपको हर क्षेत्र में कामयाबी मिलने लग जाती है। इलायची से जुड़े इन टोटकों को कई भी आसानी से कर सकता है और अपने जीवन को सवार सकता है।

इलायची से जुड़े टोटके-

पैसों में हो बरकत

अपने बैग या पर्स में आप पांच छोटी इलायची को रख लें। ऐसा करने से आपका पर्स कभी भी खाली नहीं होगा और ये हमेशा भरा रहेगा। पर्स के अलावा आप अपनी तिजोरी के अंदर भी इलायची को रख सकते हैं। हालांकि आप समय समय पर इलायची  को बदलते रहें।

सुंदर पत्नी पाने के लिए

सुंदर पत्नी पाने के लिए आप पांच इलायची को लेकर उन्हें पीले रगं के कपड़े में बांध दें और किसी गरीब को ये दान कर दें। गुरुवार के दिन ये उपाय करने से आपको सुंदर पत्नी नसीब हो जाएगी।

तरक्की पाने के लिए

मनचाही नौकरी और जीवन में तरक्की पाने के लिए आप रोज रात को सोते समय अपने बिस्तर के नीचे एक इलायची रख लें और सुबह इस इलायची को किसी गरीब व्यक्ति या फिर भिखारी को दे दें। ये टोटका आप तब तक करें जब तक आपको मनचाही नौकरी या फिर जो चीज आप पाना चाहते हैं वो हासिल ना हो जाए।

अच्छे अंक लाने के लिए

इलायची वाला दूध किसी भिखारी को पीलाने से सरस्वती मां की कृपा आप पर बन जाती है और आपको परीक्षा में अच्छे अंक हासिल होते हैं। आप बस लगातार सात सोमवार ये उपाय करें और दूध में इलायची डालकर ये दूध किसी भिखारी को दे दें। ये उपाय करने से आपको सरस्वती मां का आर्शीवाद मिल जाएगा। इसके अलावा गुरुवार के दिन शाम के समय अगर पीपल के वृक्ष के पास दो छोटी इलायची चढ़ाई जाए तो आपको शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की मिलती है। आप इस उपाय को लगातार तीन गुरुवार कर कठिन से कठिन परीक्षा को पास कर सकते हैं।

सुखी दंपत्ति जीवन के लिए

किसी पत्नी का पति अगर उससे सही से व्यवहार नहीं करता है। तो ऐसी पत्नियां रविवार के दिन अपनी पल्लू से एक इलायची को बांध दें और इस मंत्र का जा करें ”ॐ शं सम्मोहनाय फट् स्वाहा”। दिन भर इलाचयी को पल्लू में बांधकर ही रखें और अगले दिन यानी सोमवार को इस इलायची को चाय या फिर दूध में डालकर अपने पति को पीने के लिए दे दें। ये उपाय करने से आपके पति का व्यवाहर आपके प्रति सही हो जाएगा।

कार्य में सफल होने के लिए

आप जब भी किसी महत्वपूर्ण काम के लिए बाहर जाएं तो सबसे पहले इलायची को खा लें और इसे खाते समय आप श्रीं श्रीं बोलें। इलायची को खाते ही आप अपने कार्य के लिए घर से बाहर निकल जाएं और पीछे मुड़कर ना देंखे। ये उपाय करने से आप जिस कार्य को करने के लिए निकले हैं वो जरूर सफल हो जाएगा।

Back to top button