Viral

फिक्स था दिल्ली बनाम कोलकाता का मैच? ऋषभ पंत की वजह से हुआ पर्दाफाश, मोदी ने भी लगाई मुहर

IPL अपने 12वें सीजन में चल रहा है और हर बार की तरह इस सीजन में भी लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. इसके अलावा इस बार भी फिक्सिंग को लेकर कुछ मामले सामने आए हैं जैसा कि इसके पहले भी कई बार हो चुका है. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में दुनियाभर के कई क्रिकेट खिलाड़ी शामिल होते हैं और एक के बाद एक अपने खेल के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाते हैं. मगर इन सबमें जब फिक्सिंग की बातें सामने आती हैं तो वो खिलाड़ी हो या टीम हो किसी के लिए भी सही नहीं रहती. इस बार लोगों में सवाल है क्या फिक्स था दिल्ली बनाम कोलकाता का मैच? चलिए बताते हैं पूरा मामला.

फिक्स था दिल्ली बनाम कोलकाता का मैच?

आईपीएल के इस सीजन में अचानक विवाद और भी बढ़ गया है. 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच फिजोह शाह कोटला ग्राउंड पर रोमांचक मैच देखने को मिला था. केकेआर ने उस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 186 रन का टारगेट दिया लेकिन मुकाबला टाई हो गया. अंत में सुपर ओवर के हिसाब से दिल्ली कैपिटल्स को जीत हासिल हुई. ये मुकाबला एक तरफ तो सुपर ओवर की वजह से सुर्खियों में रहा तो दूसरी ओर ऋषभ पंत का एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें वे विकेट के पीछे खड़े होकर कुछ बोल रहे थे और इसमें विवाद हो गया. उनकी आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई और अब सोशल मीडिया पर वायरल पंत का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे बोल रहे हैं, ‘ये तो वैसे भी चौका है.’ पंत ऐसा तब कहते दिखे जब मुकाबला चौथे ओवर में था और केकेआर के रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि संदीप लामिछाने गेंदबाजी करते दिखे.तभी संदीप की अगली गेंद पर उथप्पा ने चौका जड़ दिया और इसके बाद सोशल मीडिया पर ये कहते वीडियो शेयर किया गया कि मैच फिक्स था.

हालांकि बीसीसीआई ने इस मामले को पूरी तरह से खारिज कर दिया है उनके हिसाब से सब गलत है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘पंत ने अपने वाक्य से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना. दरअसल वो कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फिल्डर बढ़ाने के बारे में बोल रहे थे, जिससे चौका बचाया जा सके.’दूसरी तरफ आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने भी ट्वीट करके फिक्सिंग को अंदेशा ही बताया है. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर ऋषभ पंत का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें पंत कहते नजर आए कि ये वैसे भी चौका है और अगली ही गेंद पर चौका आ गया.

ललित मोदी ने ट्वीट करके बताया,’क्या ये मजाक है मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता. इतने बड़े लेवल पर मैच फिक्सिंग बीसीसीआई और आईपीएल प्रशासन कब जागेंगे इस विषय पर.’

Back to top button