बॉलीवुड

बीजेपी में आने वाली इस एक्ट्रेस ने 3 बच्चों के पिता से की थी शादी, #MeToo की रही हैं शिकार

बॉलीवुड से हर कोई आजकल राजनीति पार्टी ज्वाइन कर रहा है और जो दूसरी पार्टी में थे वे किसी और पार्टी में जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव 2019 में हमेशा लाइमलाइट में रही एक्ट्रेस जया प्रदा ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है इसके पहले वे सपा में थीं लेकिन अब वे सपा के खिलाफ खड़ी हैं. जया प्रदा ने अपने समय में कई हिट फिल्में दीं और भारतीय सिनेमा में इनका एक बड़ा योगदान रहा है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. कभी सपा के लिए भाषण देने वाली एक्ट्रेस जया प्रदा अब बीजेपी से रामपुर सीट से आजम खान के सामने खड़ी हो सकती हैं. मगर क्या आप जानते हैं कि बीजेपी में आने वाली इस एक्ट्रेस ने 3 बच्चों के पिता से की थी शादी, कभी ये भी मीटू की शिकार हो चुकी हैं.

बीजेपी में आने वाली इस एक्ट्रेस ने 3 बच्चों के पिता से की थी शादी

70 और 80 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी जया प्रदा ने श्रीकांत नाहटा से शादी की थी. श्रीकांत की ये दूसरी शादी थी लेकिन उनकी पहली पत्नी ने इसका कभी विरोध नहीं किया. जया कभी श्रीकांत नाहटा के साथ नहीं रह पाईं क्योंकि श्रीकांत नाहटा के घर में उनकी पहली पत्नी और बच्चे रहते थे. जया प्रदा और श्रीकांत नाहटा का अपना कोई बच्चा नहीं है इसलिए जया ने अपनी बहन के बेटे को गोद लिया और अब उसके साथ अकेले रहती हैं. आपको बता दें कि जया की जिंदगी के साथ एक और कड़ी जुड़ी है. दरअसल जब बॉलीवुड में #MeToo कैपेंन चला तब एक्टर दलीप ताहिल फिल्म में रेप सीन ना करने को लेकर सुर्खियों में आए. उस समय ये खबर आई थी कि जया प्रदा ने एक फिल्म की शूटिंग के दौरान दलीप ताहिल को थप्पड़ मारा था. असल में दोनों को इंटीमेट सीन शूट करना था, इस सीन के लिए जैसे ही कैमरा रोल हुआ वैसे ही दलीप बेकाबू हो गए.

दलिप ने जया प्रदा को कसकर पकड़ा, जबकि जया ने खुद को छुड़ाने का प्रयास ही किया और उन्हें इससे तकलीफ होने लगी तो उन्होंने दलीप को जोरदार थप्पड़म मार दिया. इसके बाद उन्होंने दलीप से कहा कि ये रील लाइफ है रियल नहीं और इस हरकत के बाद काफी देर तक शूटिंग ठप पड़ी रही बाद में पूरा सीन शूट हुआ था.

इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

सिर्फ 14 साल की उम्र में जया प्रदा ने फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था. अपने 30 साल के फिल्मी करियर में जया ने करीब 300 फिल्मों में किया और उनमें से सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, बंगाली और मराठी फिल्मों में भी नजर आईं. इन्हें आखिरी बार साल 2013 में हिंदी फिल्म रज्जो में देखा गया था. जया प्रदा ने बॉलीवुड में शराबी, मां, सरगम, गंगा जमुना सरस्वती, तोहफा, संजोग, आज का अर्जुन, मक्सद, औलाद, घर घर की कहानी, स्वर्ग से सुंदर, मवाली, एलान-ए-जंग, हैसियर, वीरता, आखिरी रास्ता, लोक परलोक, कामचोर, सिंदूर और सौतन की बेटी जैसी सफल फिल्मों में काम किया है.

 

Back to top button