बॉलीवुड

सलमान खान की फिल्म को अक्षय कुमार की फिल्म ने चटाई धूल, हुई मामूली सी कमाई

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: शुक्रवार के दिन बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान के बैनर की फिल्म नोटबुक रिलीज हुई। बता दें कि इस फिल्म से बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा नूतन की पोती प्रनूतन और सलमान खान के दोस्त जहीन एकबाल के बेटे ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म का प्रमोशन काफी जोरदार तरीके से हुआ था। वहीं फिल्म के गानों को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। जिस तरह से फिल्म के गाने लोगों को पसंद आ रहे थे उससे तो ऐसा ही लग रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन करेगी। लेकिन फिल्म की रिलीज के बाद जो नतीजे निकल कर आए हैं वो काफी निराशाजनक हैं।

बता दें कि फिल्म ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर महज 60-70 लाख रूपए की कमाई की है। जो की आशा से बहुत ही निराशाजनक है। बॉक्स ऑफिस इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है कि फिल्म ‘नोटबुक’ की पहले दिन की कमाई देखते हुए ये लग रहा है कि फिल्म के लिए आने वाले दिन काफी निराशाजनक रहेंगे। पहले दिन फिल्म ‘नोटबुक’ से होने वाली कमाई के आंकड़े बता रहा है कि दर्शक इसे देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख नहीं कर रहे हैं।

वहीं इस फिल्म के साथ बॉक्स ऑफिस पर विद्युत जामवाल की फिल्म जंगली भी रिलीज हुई है। इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन फिल्म नोटबुक की अपेक्षा बेहतरीन रहा। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 3.35 करोड़ रूपए का कारोबार किया है। जिससे यह बात साफ है कि कौन सी फिल्म को लोग देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

जहीर की जगह सलमान कर सकते थे फिल्म में काम

वहीं जानकारों की मानें तो जहीर से पहले ये फिल्म सलमान खान को ऑफर की गई थी। लेकिन किन्हीं कारणों से वो इस फिल्म को नहीं कर पाए जिसके बाद इस फिल्म में जहीर को रखा गया। खबरों की मानें तो सलमान ने ही जहीर को इस फिल्म के लिए सजेस किया था। वहीं जानकारों की मानें तो इस फिल्म की कमाई पर असर अक्षय कुमार की केसरी की वजह से भी पड़ रहा है। पिछले हफ्ते ही बॉक्स ऑफिस पर अक्षय की फिल्म केसरी रिलीज हुई है। और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई की है। वहीं खबरें ये हैं कि इस हफ्ते भी फिल्म केसरी के लिए ज्यादा रूझान कर रहे हैं।

असल घटना पर आधारित है केसरी

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है। केसरी में अक्षय कुमार के अपोजिट परीणिती चोपड़ा नजर आएंगी इस फिल्म में वो अक्षय कुमार की पत्नी के रोल में नजर आएंगी। केसरी होली के मौके पर 21 मार्च को रिलीज हो रही है। इस फिल्म को करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा बैनर से प्रोड्यूस किया जा रहा है। इस फिल्म को अनुराग सिंह ने डॉयरेक्ट किया है। 1897 में ब्रिटिश भारत सेना की एक छोटी से टुकड़ी और अफगान सेना के बीच हुए बैटल ऑफ सारागढ़ी में हुआ था इस विषय पर लेकर ही फिल्म बनाई गई है । यह युद्ध हवलदार ईशर सिंह की अगुवाई में लड़ा गया था। ईशर सिंह समेत सिख रेजिमेंट के 21 सैनिकों ने कई घंटे 10 हजार अफगानी सैनिकों से लड़ाई लड़ी थी

Back to top button