अध्यात्म

सुपारी से जुड़े ये हैं अचूक 6 टोटके, जो बदल देंगे आपका नसीब

सुपारी को काफी शुभ माना जाता है और इसका प्रयोग पूजा के दौरान जरूर किया जाता है। सुपारी की पूजा करके अगर इसे सही से अपने घर में रखा जाए तो ये आपका भाग्य चमका सकती हैं और आपको धनवान बना सकती है। आप बस सुपारी से जुड़े टोटकों को सही और सच्चे मन से करें। इन टोटकों को करने से सुपारी आपके जीवन में तरक्की और धन लेकर आ जाएगी।

सुपारी से जुड़े उपाय-

पैसों में लाभ हो

तिजोरी में अगर सुपारी को रखा जाए तो आप पर लक्ष्मी मां की कृपा बन जाती है। आप बस सुपारी पर जनेऊ को बांध दें और फिर इस सुपारी को अपनी तिजोरी में रख लें। ऐसा कहा जाता है कि अगर सुपारी पर जनेऊ को बांधा जाता है तो सुपारी गौरी गणेश का रूप बन जाती है। इसलिए जनेऊ वाली सुपारी को तिजोरी में रखने पर घर में लक्ष्मी मां का वास हो जाता है।

व्यापार में होगी तरक्की

व्यापार में तरक्की पाने के लिए आप पीपल के पेड़ की पूजा करें और फिर इस पेड़ का एक पत्ता तोड़ लें और इस पत्ते को घर ले लाएं। पीपल के पत्ते को घर लाने के बाद आप इसके ऊपर सुपारी और एक रुपए का सिक्का रख दें। इस सुपारी को पत्ते और सिक्के के सहित अपनी दुकान या  व्यापार स्थल में रखी गई तिजोरी में रख दें। आप इस टोटके को रविवार के दिन करें। इस टोटके को करने से आपके व्यापार में तरक्की होने लग जाएगी और आपको कभी भी व्यापार में नुकसान नहीं होगा।

जीवन में सफलता मिले

जीवन में सफलता पाने के लिए आप सुपारी से जुड़ा ये टोटका करें। इस टोटके के तहत आपको पान के पत्ते, सिंदूर, घी, कलावे और सुपारी की जरूरत पड़ेगी। आप सबसे पहले पान का पत्ता लें और फिर उस पर घी में मिले हुए सिंदूर से स्वस्तिक बना लें। अब आप कलावे को सुपारी पर लपेट दें और इस सुपारी को पान के पत्ते पर रख दें। पान के पत्ते पर ये सुपारी रखने के बाद आप इसकी पूजा करें और फिर इसे मंदिर में रख दें। ये उपाय करने से आपको जीवन में सफलता मिलने लग जाएगी और आपकी किस्मत चमक जाएगी।

शादी और मंगल कार्य जल्द होंगे

जीवन में किसी भी तरह का शुभ कार्य नहीं होने पर आप एक चांदी की डिबिया को खरीद लें। इस डिबिया में सुपारी को डाल दें और इसे अपने पूजा घर में रख दें। आप इस उपाय को पूर्णिमा के दिन करें। ये उपाय करने से शादी, गृह प्रवेश जैसा कोई भी कार्य जल्द हो जाएगी।

घर का तनाव होगा खत्म

अगर आपके घर में किसी तरह का तनाव चल रहा है और अक्सर लड़ाई होती रहती है तो आप अपने घर की पूर्व या फिर उत्तर दिशा में सुपारी को रख दें। सुपारी को आप किसी चांदी के बर्तन में ही डालकर रखें और इस तरह से रखें की सुपारी पर सूर्य की किरणें पड़ती रहें। ये उपाय करने से घर में मौजूदा नकारात्मक ऊर्जा एकदम खत्म हो जाएगी।

होगी सभी बाधाएं दूर

किसी कार्य के सफल होने में अगर कोई परेशानी आ रही है, तो आप लौंग और सुपारी को लेकर इन्हें अपने पास रख लें। इस दोनों चीजों के पास होने से आपका कार्य पूरा हो जाएगा और कार्य के सफल होने में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। वहीं जैसे ही आपका कार्य सफल हो जाए आप इन दोनों चीजों को मंदिर में चढ़ा दें।

आप इस बात का ध्यान रखें की दुकान में दो तरह की सुपारी मिलती हैं, जिनमें से एक सुपारी खाने वाली होती है और एक पूजा में इस्तेमाल होने वाली। आप पूजा में इस्तेमाल होने वाली सुपारी के साथ ही ये टोटके करें। पूजा में जिस सुपारी का प्रयोग किया जाता है उसका आकर खाने वाली सुपारी के मुकाबले छोटा होता है।

Back to top button