राशिफल

Rashifal 30 March: आज इन 4 राशियों पर प्रसन्न हो रहें हैं शनिदेव, मिलेगा खूब सारा धन

हम आपको शनिवार 30 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 30 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके घरेलू जीवन में अशांति का वातावरण देखने को मिल सकता है। आपके जीवन में खुशियों का आगमन हो सकता है। पुराने विशेष दिन खत्म होंगे। घरों के बड़े बुजुर्गों से आपको बहुत बड़ा आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। व्यापारिक लेन-देन में तुरंत निर्णय लेंगे। आज आपकी जायदाद की समस्या सुलझ सकती है। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड ख़राब कर सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतनें की आवश्यकता है अन्यथा कोई हानि हो सकती है। खर्च भी बढ़ेगा। वाहन से सावधान रहे चोट भी लग सकती है। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। उनके जीवन में आप आगे बढ़ेंगे। अपने साथी का आपको ध्यान रखना पड़ेगा। अपने काम में आपको मन लग सकता है। काम के लिहाज से बहुत ही शुभ दिन हो सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो गोपनीय हों। शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण बना रहेगा। पारिवारिक चिंता दुर होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। किसी भी प्रकार के विवाद से आपको दूरी बनाये रखना होगा। आपकी अतिरिक्त काम करने की क्षमता उन लोगों को चौंका देगी, जिनका प्रदर्शन आपसे कमतर है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखस समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके व्यावसायिक स्थान पर कार्य भार बढ़ेगा। व्यापार-धंधे में लाभ होने की संभावना है। आप कार्यों को समय से पूरा करेंगे और वरिष्ठों द्वारा अतिरिक्त जिम्मेदारी आप पर डाली जा सकती है, लेकिन चिंता न करें क्योंकि यह आपकी प्रतिभा को दूसरों को दिखाने का एक मौका है। कारोबारी प्रतिस्पर्धा में यदि आगे निकलना है तो विश्लेषण भली-भांति कर लें। रिश्तों में अहंकारी न होने की कोशिश करें क्योंकि कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मित्रों से सुख तथा लाभ की संभावना है। धीमी शुरुआत के बावजूद भी कारोबार में अच्छा लाभ होगा। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। आपके लिए पदोन्नत होने की अधिक संभावना है, हालांकि इसमें कुछ समय लगेगा। आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। शाम को किसी नजदीकी रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। कारोबारियों के लिए यह दिन व्यस्तता भरा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको बेहतर प्रयासों से आज सफलता मिलेगी और आपकी आमदनी में भी वृद्धि की संभावना है। स्वास्थ्य सामान्य रूप से मध्यम रहेगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ उचित संवाद करने की आवश्यकता है क्योंकि थोड़ी सी भी गलतफहमी झड़पों और संघर्षों को जन्म दे सकती है। संपत्ति के मामलों पर जल्द से जल्द चर्चा करनी होगी। महत्वपूर्ण निर्णय के संबंध में बड़ों का परामर्श करना फलदायी रहेगा। मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतरीन मौके मिलेंगे। क़ानूनी मामले इस दिन सम्पन्न हो सकते है। बड़ो के प्रति मान करेंगे। कोशिश करते रहना होगा तभी आप अपने मुकाम हासिल कर पाएंगे। व्यापार में आने वाली बाधाएं हल होंगी। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। सामाजिक कार्य में आपका मन खूब लगेगा। आप अपनी अलग पहचान बनाने में सफलता हासिल करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको व्यापार और बिजनेस में बहुत ज्यादा धन लाभ होगा। कारोबार मे वृद्धि के योग बन रहे हैं जिससे आपको खूब धन लाभ होगा। आप शांत होकर विचार करें और अपने काम पर ध्यान दे। खूब परिश्रम के बाद भी आज सफलता कम ही मिलेगी। आपकी रुचियों में परिवर्तन होंगे और कार्य में नए विचार और सरलता आएगी। तनाव दूर होने से कार्यों में गति आएगी। किसी दुर्घटना कि वजह से चोट न लगे इसका खास ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। काम के लिए दूसरे कंपनी में आपको जाना पड़ेगा। यह समय आपका बहुत ही शुभ रहने वाला है। माता पिता भाई बंधुओं का प्यार और स्नेह मिलेगा। घर में नए वाहन, आभूषण या पैसों का आगमन हो सकता है। कोई भी कार्य करने से पहले देरी मत करें। कुछ लोग पुराने कार्य के प्रति फिर से उत्साहित होंगे परन्तु समय आने पर ही उसमें सफलता मिल पायेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपना कार्य समय पर कर लें। बुजुर्गो के व्यवहार में कमी आ सकती है। आपका भाई-बहन आपकी आर्थिक स्थिति को सुलझाने में मददगार साबित होगा। एक करीबी रिश्तेदार के साथ एक अप्रत्याशित तर्क होने की संभावना है। जीवन साथी के साथ हाथ से हाथ मिला के चलना होगा। आज आप परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं। कार्य की अधिकता से थकान महसूस होगी। पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नजरअंदाज करें। प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है। नौकरीपेशा जातकों को सहकर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। मन विचलित रह सकता है। आरोग्य साधारण रहेगा। नौकरी और व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने के आसार हैं। हालांकि कभी कार्य से ध्यान भटकने की स्थिति भी पैदा हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

गणेश जी कहते हैं आज निर्धारित कार्य संम्पन न होने की वजह से निराशा बनी रहेगी। आप अपने जीवनसाथी से अति-अपेक्षा करेंगे, जिससे मामूली बहस हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई को लेकर चुनौतीपूर्ण समय है यही समय उनके आने वाले परिणामों के लिए बेहतर साबित हो सकता है। आपके नजदीकी लोगों की सेहत में सुधार दिखाई देगा। पारिवारिक एवं जमीन-जायदाद के मामलों में सावधानी बरतें।

आपने Rashifal 30 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चैत्र नवरात्रीः कन्या भोजन के बाद भूलकर भी ना करें ये काम, मां दुर्गा हो जाएंगी क्रोधित

Back to top button