बॉलीवुड

संजू ही नहीं बल्कि ये सितारे भी कर चुके हैं कई शादियां, इन्होंने 70 साल में की चौथी शादी

फिल्म इंडस्ट्री में प्यार, अफेयर, ब्रेकअप, तलाक और शादी के कई किस्से आपने सुने होंगे मगर बॉलीवुड में कई ऐसे फिल्मी सितारे हैं जिन्होंंने आज तक शादी नहीं की और अकेले ही अपना जीवन बिता रहे हैं.कुछ ऐसे भी सितारे हैं जिनके कई तलाक और कई शादियां हो चुकी हैं. इनमें से कुछ जोड़ियां तो लंबे समय से अपने जीवन साथी के साथ दांपत्य जीवन का आनंद उठा रहे हैं तो कुछ कई तलाक ले चुके हैं सबका अपना नजरिया है. इंडस्ट्री में संजू ही नहीं बल्कि ये सितारे भी कर चुके हैं कई शादियां, बल्कि कई सितारों ने एक से ज्यादा शादियां की हैं.

संजू ही नहीं बल्कि ये सितारे भी कर चुके हैं कई शादियां

जिन जोड़ियों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनमें से कुछ के जीवनसाथी ने दुनिया छोड़ दी, कुछ ने जानबूझकर तलाक ले लिया तो कुछ ने आपसी सहमति के साथ एक-दूसरे को छोड़ दिया. कुछ ऐसा सफर रहा है इन सितारों की शादीशुदा जिंदगी का.

संजय दत्त

बॉलीवुड के सबसे विवादों में रहने वाले अभिनेता संजय दत्त ने पहली शादी साल 1986 में ऋचा शर्मा से की थी लेकिन साल 1996 में इनका निधन ब्रेन ट्यूमर से हो गया. इनसे इन्हें एक बेटी त्रिशा हैं जो अमेरिका में रहती हैं और संजू कभी-कभी इनसे मिलने जाते हैं. इसके बाद इनकी जिंदगी में रिया पिल्लई आईं लेकिन साल 2005 में इनसे संजय दत्त ने तलाक ले लिया था. इसके बाद इनकी जिंदगी में मान्यता दत्त आईं, इनसे इन्हें दो बच्चे हैं और उनके साथ संजू अपना जीवन बिता रहे हैं. इसके अलावा इनकी जिंदगी में ना जाने कितनी लड़कियां आईं जिसका जिक्र उनकी फिल्म संजू में हुआ था.

किशोर कुमार

इंडस्ट्री के बेमिसाल गायक किशोर कुमार ने 21 साल की उम्र में पहली शादी की थी.उनकी पहली पत्नी बंगाली फ़िल्मों की चर्चित अभिनेत्री और गायिका रूमा गुहा ठाकुरता थीं लेकिन इनके साथ 8 सालों तक रहन के बाद किशोर कुमार ने इन्हें तलाक दे दिया, इनके अमित कुमार बॉलीवुड में सक्रिय हैं. किशोर कुमार ने दूसरी शादी 60 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला से की लेकिन शादी को दो सालों के बाद ही उनका निधन हो गया था. इसके बाद किशोर कुमार ने तीसरी शादी अभिनेत्री योगिता बाली से शादी की लेकिन ये शादी भी दो साल ही चली इसके बाद किशोर कुमार ने चौथी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस लीना चंद्रावरकर से साल 1980 में की और फिर इनके साथ साल 1986 तक रहे फिर इनका निधन हो गया.

कबीर बेदी

बॉलीवुड और हॉलीवुड में सक्रिय एक्टर कबीर बेदी की उम्र 70 साल है और इस समय उनकी चौथी पत्नी उनसे करीब 27 साल छोटी हैं. इनकी पहली शादी साल 1969 में डांसर प्रोतिमा बेदी से हुई लेकिन साल 73 में इनका तलाक हो गया, इनसे कबीर को बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ हुए थे. कबीर ने दूसरी शादी ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की मगर ये शादी भी बहुत दिनों तक नहीं चल पाई. कबीर ने साल 1990 के दशक में तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की थी थी लेकिन साल 2005 में इनसे भी इन्होंने तलाक ले लिया था. इसके बाद से ही कबीर ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री और मॉडल परवीन दोसांझ के साथ रिलेशनशिप में रहे और फिर साल 2016 में शादी कर ली. आपको बता दें कि कबीर की चौथी पत्नी परवीन उनकी बेटी पूजा बेदी से भी चार साल छोटी हैं.

करण सिंह ग्रोवर

छोटे पर्दे के पॉपुलर एक्टर करण सिंह ग्रोवर ने अपना बॉलीवुड डेब्यु साल 2015 में फिल्म अलोन से किया था. इसके पहले इन्हें सुपरहिट सीरियल दिल मिल गए में डॉ. अरमान मलिक के किरदार में खूब पसंद किया गया. साल 2008 में करण ने एक्ट्रेस श्रद्धा मल्होत्रा से शादी की थी लेकिन साल 2009 में तलाक ले लिया था इसके बाद साल 2009 की लास्ट में अपनी को-एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट के साथ शादी की और इनके साथ साल 2011 तक सब ठीक रहा लेकिन साल 2012 से इनकी नजदीकिया बिपाशा बासु के साथ बढ़ने लगी और इनका तलाक हो गया इसके बाद साल 2016 में करण ने बिपाशा के साथ तीसरी शादी की और आज भी ये साथ हैं.

सिद्धार्थ रॉय कपूर

फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर ने एक्ट्रेस विद्या बालन के साथ तीसरी शादी की है. विद्या से पहले सिद्धार्थ ने अपने बचपन की दोस्त आरती बजाज के साथ पहली शादी की थी और इसके बाद दूसरी शादी टीवी प्रोड्यूसर कविता से की थी. इनसे तलाक के बाद इनकी जिंदगी में विद्या बालन आईं थीं.

Back to top button