बॉलीवुड

मुंबई की इस सीट से बॉलीवुड ऐक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर लड़ सकती हैं चुनाव

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: ये बात तो सब जानते ही हैं कि जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में हर पार्टी अपनी जीत के लिए किसी ना किसी एक कंडिडेट का चुनाव कर रही है जो उनकी जीत तो पक्का कर दें। बता दें कि बॉलीवुड और राजनीति का मेल काफी पुराना है। कई ऐसे बॉलीवुड के सेलेब्स हैं जिन्होंने एक्टिंग के बाद राजनीति में अपना करियर चुना हैं।

बता दें कि इन दिनों कई सेलेब्स ने कई राजनीति पार्टियां ज्वाइन की हैं तो वहीं कुछ लोगों का उनमें शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। बता दें कि हाल ही में गोतम गंभीर ने भाजपा का हाथ थामा है तो वहीं अब उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बता दें कि हाल ही में ऐसी खबरें आई की हरियाणवी डांसर सपना चौधरी जल्द ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने वाली हैं लेकिन उन्होंने ऐसी किसी भी बात से मना कर दिया है।

बॉलीवुड की रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर काफी लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं लेकिन अब वो राजनीति में अपना हाथ आजमाएंगी। उर्मिला ने कांग्रेस का दामन थामा हैं जिसको लेकर खुद राहुल गाांधी ने उनको फूलों का गुलदस्ता देते हुए कांग्रेस में उनका स्वागत किया है और सदस्यता ग्रहण कराई हैं। साथ ही उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

बता दें कि आज ही उर्मिला मातोंडकर और कांग्रेस नेता संजय निरुपम के साथ दिल्ली पहुंची हैं और वहां पर वो पार्टी अध्यक्ष और अन्य लोगों से मिलीं। वहीं उर्मिला ने कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस भी की है। उर्मिला मांतोडकर ने इस प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस समय देश को ऐसे नेता की जरूरत है जो सबको साथ लेकर चले। वो ये न पूछे कि आप किस धर्म के हो किस जाति के हो। वहीं उर्मिला नें राहुल गांधी की भी तारीफ करते हुए कहा है कि उन्हें महिलाओं की कार्यक्षमता पर भी उतना ही भरोसा है जितना पुरुषों पर है। वह ऐसे नेता हैं जो सबको साथ लेकर चलते हैं।

हालांकि उर्मिला मातोंडकर किस सीट से चुनाव लड़ने वाली हैं, लेकिन खबरों की मानें तो ऐसा सुनने में आ रहा है कि कांग्रेस उर्मिला को मुंबई उत्तर सीट से चुनाव लड़वाने की तैयारी में है। वहीं बता दें कि उर्मिला का जिस सीट से चुनाव लड़ने की खबरें सामनें आई हैं पिछली बार कांग्रेस के उम्मीदवार संजय निरूपम ने उस सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन वो 4 लाख वोटों से हार गए थे।

वहीं जिस सीट से उर्मिला के चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही है उसे भाजपा का गढ़ माना जाता है। उस सीट पर भाजपा के गोपाल शेट्टी सांसद हैं। इस सीट से पहले भी मराठी कलाकार आसावरी जोशी और शिल्पा शिंदे के भी चुनाव लड़ने की बात सामनें आई थी लेकिन ये सब महज एक अफवाह मात्र है।

बता दें कि इस सीट से बॉलीवुड एक्टर गोविंदा भी चुनाव लड़ चुके हैं और जीते भी हैं। साल 2004 में उन्होंने इस सीट पर जीत हासिल की थी। जिसके बाद साल 2009 में संजय निरूपम ने इस सीट को जीता लेकिन 2014 में भाजपा के नाम ये सीट हुई। अब देखना होगा कि उर्मिला के उस सीट पर लड़ने के बाद वाकई काफी बड़ी टक्कर होने वाली है। बता दें कि मुंबई की 6 लोकसभी सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होनी हैं।

Back to top button