समाचार

ममता हुई शर्मसार, एक मां ने खुद अपने हाथों से अपने बच्चों को बालकनी से फेंका और अपने साथ किया..

दिल्ली में एक मां ने अपने बच्चों को घर की बालकनी से धक्का मार कर नीचे फेंक दिया और फिर खुद भी बालकनी से कूद कर आत्महत्या करने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि इस महिला की लड़ाई अपने पति के साथ हुई थी और इस लड़ाई के कारण इस महिला ने ये खौफनाक कदम उठाया है। इस हादसे में इस महिला के दोनों बच्चों की मौत हो गई है। वहीं महिला की जान बच गई है और उसका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। दिल्ली के लक्ष्मी नगर के ललिता पार्क में  25 मार्च की रात हुई इस घटना की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है और पुलिस महिला के पति से पूछताछ कर रही है।

इस मामले में अभी तक पुलिस ने जो जांच की है उसमें पाया है कि 27 वर्षीय आलिया की लड़ाई उसके पति मोहम्मद मुनव्वर के साथ हुई थी और इस लड़ाई के बाद आलिया ने खुदकुशी करने के लिए बालकनी से पहले अपने बच्चों को फेंका और फिर खुद भी कूद गई। आलिया के पति मोहम्मद मुनव्वर ने पुलिस को बताया कि आलिया ने उसे  फोन किया था और फोन पर आलिया काफी गुस्से में थी। इस फोन में आलिया की मां भी कांफ्रेंस में थी।मोहम्मद मुनव्वर के मुताबिक आलिया ने फोन पर उनसे डिवोर्स लेने की बात बोली थी और उन्होंने आलिया को कहा था कि वो उन्हें घर आने दें और घर आकर वो बात करते हैं। आलिया की मां ने भी आलिया को शांत होने को कहा था मगर आलिया नहीं मानी। मोहम्मद मुनव्वर के मुताबिक आलिया और उसके बीच में पैसों को लेकर झगड़े होते रहते थे और आलिया मुनव्वर की आमदनी थी से खुश नहीं थी। मोहम्मद मुनव्वर की एक ऑटो स्पेयर पार्ट्स की दुकान है।

खाई थी अवसादरोधी की दवा

मोहम्मद मुनव्वर के अनुसार उसे रात को 8.30 बजे फोन आया था और फोन पर उनके पड़ोसी ने उन्हें जानकारी दी कि उनका बेटा आफरान छत से गिर गया है। इस फोने के आते ही मोहम्मद मुनव्वर घर जाने के लिए निकल गए। रास्ते में इसी बीच मोहम्मद मुनव्वर को एक और फोन आया जिसमें मोहम्मद मुनव्वर को  बताया गया कि उसकी बेटी महक भी बालकनी से गिर गई है। वहीं जब मोहम्मद मुनव्वर अपने घर पहुंचा तो उसने अपनी पत्नी को भी घायल पाया। मोहम्मद मुनव्वर के मुतबातिक उसकी घायल पत्नी ने उसे बताया कि उसने बच्चों को बालकनी से फेंकने से पहले अवसादरोधी (Anti depressant) की 10 से  12 गोलियां खा ली थी। मोहम्मद मुनव्वर के लड़के की आयु महज 4 और लड़की की आयु 8 साल की थी और इनकी शादी को नौ साल हुए थे।

चल रहा है अस्पताल में इलाज

आलिया का इलाज एलएनजेपी अस्पताल में चल रहा है जबकि इनके दोनों बच्चों की बालकनी से गिरने के बाद मौत हो गई है। बालकनी से कूदने के कारण आलिया को भी खूब चोट आई है मगर उनकी हालात अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने आलिया के खिलाफ धारा 302 (हत्या) और 309 (आत्महत्या करने का प्रयास) का केस दर्ज कर लिया है।

Back to top button