अध्यात्म

रविवार, बुधवार और गुरुवार को करें ये उपाय, मिल जाएगा भैरवनाथ जी का आशीर्वाद, खुल जाएगी किस्मत

रविवार, बुधवार और गुरुवार के दिन भगवान भैरवनाथ से जुड़े हुए हैं और सप्ताह के इन दिनों में अगर आप नीचे बताए गए उपायों को करते हैं तो भगवान भैरवनाथ की कृपा आप पर बनती है। भगवान भैरवनाथ की पूजा करने से हर तरह की नकारात्मक ऊर्जा आपसे दूर रहती है और आपको सुख और सुमृद्धि हासिल होती है। भैरवनाथ को कई लोगों द्वारा काल भैरव के नाम से भी जाना जाता है और इनको खुश करना और इनका आशीर्वाद पाना बेहद ही आसान है। महज कुछ उपायों को कर कोई भी इंसान भैरवनाथ जी को खुश कर सकता है।

इन उपायों को करने से मिल जाएगा भैरवनाथ का आशीर्वाद

कुत्ते को रोटी खिलाएं

रविवार, बुधवार और गुरुवार को आप एक रोटी बनाकर उसे तेल में डाल दें और फिर उसे तेल से बाहर निकाल दें। अब आप इस रोटी को ले जाकर काले कुत्तें या फिर दो रंग वाले कुत्ते के सामने डाल दें। अगर कुत्ता आपके द्वारा डाली गई रोटी को खा लेता है तो इसका मतलब है कि भैरवनाथ का आशीवार्द आपको मिल गया है। वहीं अगर कुत्ता रोटी को नहीं खाता है तो आप इस उपाय को तब तक जारी रखें जब तक कुत्ता आपकी रोटी को ना खा लें। हालांकि आप ये याद रखें कि आप इस टोटके को केवल रविवार, बुधवार या फिर गुरुवार को ही करें।

काले तिल चढ़ाएं

सवा सौ ग्राम मात्रा में काले तिल, काले उड़द और 11 रुपए को एक काले कपड़े में बांध लें और फिर इस कपड़े को आप किसी भी भैरवनाथ के मंदिर में जाकर रख आए। बुधवार को ये टोटका करने से भैरव नाथ भगवान की कृपा आप पर बन जाएगी। इस टोटके के अलावा आप इस दिन भैरवनाथ के मंदिर में सवा किलो जलेबी भी चढ़ा सकते हैं।

गरीब को खाना बांटे

शनिवार के दिन गरीबों में खाना बांटना काफी अच्छा माना जाता है। आप इस दिन कोई भी तला हुआ खाना गरीबों को खिला दें। तला खाना बांटने के अलावा आप शनिवार को काले रंग के कपड़े या जूते भी गरीब को दान कर भैरवनाथ भगवान को खुश कर सकते हैं।

पूजा के दौरान चढ़ाएं ये चीजें

भैरवनाथ जी की पूजा करते समय आप उनको सिंदूर, नारियल,अगरबत्ती, फूल और जलेबी जरूर अर्पित करें। ये सब चीजें एक साथ भैरवनाथ को चढ़ाने से वो जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं और आपकी रक्षा करते हैं। इन सब चीजों के साथ आप रविवार के दिन पूजा करते हुए भैरवनाथ जी की मूर्ति के सामने 33 दीए भी जरूर जलाएं। आप इन दीयों को जलाते हुए भैरवनाथ का नाम जपें।

चढ़ाएं नींबू

गुरुवार के दिन भैरवनाथ जी को नींबू चढ़ाना काफी अच्छा माना जाता है। इसलिए पांच गुरुवार मंदिर में जाकर भैरवनाथ जी को पांच नींबू चढ़ाएं। याद रहे की आप लगातार पांच गुरुवार मंदिर जाकर ये कार्य करें। इसके अलावा आप गुरुवार के दिन अगर कुत्ते को गुड़ खिलाते हैं तो उससे भी आपको लाभ मिलता है और भैरवानथ खुश हो जाते हैं।

कुत्ते को खिलाएं पकौड़े

शनिवार की रात आप सरसों के तेल में उड़द दाल के पकौड़े तल लें और फिर अगले दिन यानी रविवार की सुबह किसी कुत्तों को ये पकौड़े खिला दें। एक बार कुत्ते के सामने ये पकौड़े डालने के बाद आप पीछे मुड़कर ना देखें और सीधा अपने घर चले जाएं। घर जाने के बाद आप स्नान कर लें। याद रखें की आप रविवार के दिन ही इस उपाय को करें।

ऊपर बताए गए उपायों के अलावा अगर भैरवनाथ जी के साथ शिवजी और हनुमान जी की पूजा की जाती है तो आपकी मनोकामना ये तीनों भगवान जल्द पूरी कर देते हैं। कई सारे ऐसे मंदिर हैं जहां पर आपको आसानी से इन तीनों भगवानों की मूर्ति एक साथ मिल जाएगी।

Back to top button