इन 5 बॉलीवुड स्टार्स के बीच है छत्तीस का आकड़ा, नंबर 2 तो हैं कट्टर दुश्मन बॉलीवुड की दुनिया में कलाकारों के बीच जितनी पक्की दोस्ती होती है, उससे कहीं ज्यादा दुश्मनी होती है, जिसे वे कभी भी नहीं भूलते हैं।

बॉलीवुड की दुनिया में जहां एक तरफ कुछ कलाकारों की दोस्ती की मिसाल दी जाती है, तो वहीं कुछ कलाकारों के बीच छत्तीस का आकड़ा देखने को मिलता है। जी हां, बॉलीवुड की दुनिया में कलाकारों के बीच जितनी पक्की दोस्ती होती है, उससे कहीं ज्यादा दुश्मनी होती है, जिसे वे कभी भी नहीं भूलते हैं। इतना ही नहीं, कुछ कलाकार तो अपनी दुश्मनी के लिए दोस्ती से ज्यादा जाने जाते हैं, क्योंकि इनके बारे में कहा जाता है कि एक बार अगर किसी से दुश्मनी कर लेते हैं, तो फिर मरते दम तक निभाते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

1.  शाहरुख और अजय देवगन

बॉलीवुड के दो दिग्गज कलाकार शाहरुख और अजय देवगन के बीच दुश्मनी बहुत पुरानी है, जोकि आज तक खत्म नहीं हुई है। शाहरुख और अजय देवगन के बीच दुश्मनी की शुरुआत फिल्म करण जौहर से हुई थी, जिसमें अजय को वह रोल करना था, जोकि शाहरुख को मिला था, लेकिन मेकर्स को यह मंजूर नहीं हुआ और तभी से दोनों में छत्तीस का आकड़ा हो गया, जोकि अभी तक खत्म नहीं हुआ। हालांकि, अजय देवगन की पत्नी काजोल के शाहरुख बहुत अच्छे दोस्त हैं।

2. सलमान खान और अनुराग कश्यप

सलमान खान और अनुराग कश्यप के बीच अनबन फिल्म तेरे नाम से शुरू हुई। दरअसल, फिल्म तेरे नाम को डायरेक्ट अनुराग को करना था और उन्होंने सलमान खान को छाती पर बाल उगाने की सलाह दी थी, लेकिन सलमान खान ने मना कर दिया, जिसके बाद अनुराग की फिल्म से छुट्टी हो गई और फिर दोनों के बीच छत्तीस का आकड़ा हो गया और आज भी दोनों एक दूसरे को देखना पसंद नहीं करते हैं। खैर, बॉलीवुड में सलमान खान के दुश्मन बहुत ज्यादा हैं।

3. दीपिका और कंगना रनौत

दीपिका और कंगना रनौत खुलकर कभी एक दूसरे के सामने नहीं आई, लेकिन माना जा रहा है कि दोनों के बीच छत्तीस का आकड़ा है। दरअसल, दीपिका कंगना की फिल्म क्वीन की सक्सेस पार्टी में नहीं गई, तो वहीं कंगना भी दीपिका की फिल्म पीकू की सक्सेस पार्टी में नहीं गई, तभी से दोनों के बीच थोड़ा थोड़ा कैट वार देखने को मिल रहा है, लेकिन दोनों कभी खुलकर नहीं बोलती हैं।

4. अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा ने एक साथ कई फिल्में की, जोकि सुपरहिट भी रही, लेकिन बाद में अमिताभ का बढ़ता कद देख कर शत्रुघ्न को जलन होने लगी और फिर इसी वजह से दोनों के बीच एक बार कहासुनी भी हो गई थी और अब तक दोनों के बीच अनबन हुई है, जोकि अब खत्म होती हुई नजर नहीं आ रही है।

5. दीपिका और कैटरीना कैफ

दीपिका और कैटरीना कैफ के बीच दुश्मनी की वजह रणबीर कपूर थे, जोकि अब न दीपिका के हैं और न ही कैटरीना के, लेकिन रणबीर कपूर की वजह से दोनों के बीच काफी अनबन देखने को मिली। हालांकि, अब कई मौके पर दीपिका और कैटरीना को एक साथ देखा जाता है और माना जा रहा है कि दोनों के रिश्ते सुधर रहे हैं।