दिलचस्प

शादी के एक हफ्ते पहले भूल कर भी ना करें ये काम, वरना शादी वाले दिन हो जाएगी….

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: इन दिनों देशभर में शादियों का माहौल है। जब भी फेसबुक खोलो तो उसमें किसी ना किसी का स्टेटस जरूर दिख जाता है जिसमें कोई तो इंगेज्ड हो जाता है तो कोई मैरीड। वैसे शादी एक ऐसी चीज है जिसे लेकर हर लड़की अपने मन में कई तरह के सपने सजाती है। वो अपनी शादी वाले दिन परफेक्ट दिखने के लिए हर कोशिश करती है। ड्रेस से लेकर के लहंगे तक हर चीज की एक प्रॉपर तैयारी होनी जरूरी होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लिस्ट देने वाले हैं जिस पर लड़कियों को ध्यान जरूर देना चाहिए। लड़कियों को कुछ ऐसी चीजें हैं जो भूलकर भी शादी के एक हफ्ते पहले नहीं करनी चाहिए, ताकि आपकी शादी वाले दिन किसी तरह की ऐसी गड़बड़ी ना हो जो आपके लुक के बदल दें।

हेयर कलर

बता दें कि वैसे तो इन दिनों बालों में कलर कराने का ट्रेंड बहुत ज्यादा बढ़ गया है लेकिन अगर आपकी शादी के कुछ ही दिन बचे हैं तो आप अपना हेयर कलर का ख्याल दिल से निकाल दें। क्योंकि अगर आपका हेयर कलर आपकी स्किन टोन के साथ मैच नहीं हुआ तो वो आपके पूरे लुक को चेंज कर देगा।

शराब

बता दें कि शादी के कुछ दिन पहले से आपको शराब को बिल्कुल नो कह देना चाहिए, क्योंकि शराब में भारी मात्रा में कैलोरी  पायी जाती है। इसके साथ में शराब में मौजूग सल्फर पाचन क्रिया को कमजोर कर सकता है। शराब के सेवन से चेहरे पर रेडनेश भी आ जाती है। तो इसलिए अपनी शादी के एक हफ्ते पहले से इसके सेवन को रोक दें।

नए स्किनकेयर उत्पादों का प्रयोग

बाजार में चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए कई तरह के स्किन प्रोडक्टस मिलते हैं लेकिन अगर आपकी शादी में कुछ ही समय बचा है तो आपको किसी भी तरह के नए प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। क्योंकि आपको पता नहीं होगा कि ये नया प्रोडक्ट आपकी स्किन को सूट करेगा या नहीं, इसलिए आप उन्हीं प्रोडक्टस का इस्तेमाल करें जिसका करते आए हैं ना कि किसी नए प्रोडक्ट का।

अच्छी नींद लें

ब्यूटी स्लीप तो आपने सुना ही होगा। बता दें कि चेहरे को तरो ताजा दिखाने के लिए और ग्लोइंग स्किन के लिए एक अच्छी नींद लेना काफी आवश्यक है। इसलिए अपनी शादी से कुछ समय पहले अपने सभी बचे काम अपने दोस्तों को सौंप दें और आप रिलेक्स होकर आराम करें। किसी तरह का तनाव या परेशानी ना लें। चिल रहें अच्छा खाएं और अच्छे से नींद पूरी करें। ऐसा करने से आपकी स्किन में ग्लो आएगा।

Back to top button