हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

डिजिधन मेला: पीएम मोदी ने की 15 हज़ार विजेताओं की घोषणा! ऐसे चेक करें अपना नाम

नई दिल्ली – पीएम नरेंद्र मोदी डिजि-धन मेला में हिस्सा लेने के लिए नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हैं। वहां वह पहले साप्ताहिक ड्रा में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। देश में कैशलेस अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने डिजिटल भुगतान पर इनामों की बारिश करते हुए लकी ग्राहक योजना का ऐलान किया गया है। सरकार ने ‘लकी ग्राहक योजना’ के तहत प्रत्येक डिजिटल पेमेंट पर लकी ड्रॉ द्वारा इनाम देने का ऐलान किया है। पहले लकी ड्रा के तहत कुल आठ करोड़ लोगों में से 15 हज़ार लोगों को विजेता घोषित किया गया है। Digi dhan mela pm live.

 

मोदी सरकार की ‘कौन बनेगा करोड़पति’ स्कीम –

लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापारी योजना के तहत रोजाना 15,000 लोगों को 1000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। इसके तहत डिजिटल पेमेंट करने वालों में से लकी गाहकों को कैश इनाम मिलेगा। इसके तहत पहला इनाम एक करोड़, दूसरा 50 लाख और तीसरा 25 लाख का होगा। यह स्‍कीम लोगों के लिए क्रिसमस का तोहफा है। इस योजना में ग्राहकों और व्‍यापारियों दोनों को ईनाम दिए जाएंगे। क्रिसमस के बाद से हर एनपीसीआई 15,000 लोगों को अगले 100 दिन तक 1,000 रुपए का ईनाम देगा।

 

ऐसे मिलेगा इनाम –

सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, ‘अब तक हुए आठ करोड़ डिजिटल ट्रांसेक्शन्स की चार विभिन्न श्रेणियों में से 15 हज़ार विजेताओं का चयन किया गया है। ये कैशलेस या डिजिटल भुगतान 9 नवम्बर से 21 दिसंबर तक के बीच किये गए हैं।’ डिजिटल पेमेंट करने वाले उन लोगों को इस योजना में शामिल होने का मौका मिलेगा जिन्‍होंने न्‍यूनतम 50 रुपए से अधिक और 3000 रुपए से कम का डिजिटल पेमेंट किया होगा। साथ ही उन लोगों को इस स्‍कीम में शामिल किया जाएगा जो रुप कार्ड, यूपीआई और आधार आधरित डिजिटल पेमेंट करेगा।

 यहां क्लिक कर जानें, क्या आप भी हैं लकी ग्राहक योजना के विजेता –

http://digidhanlucky.mygov.in

DMCA.com Protection Status