दिलचस्प

36 इंच के दूल्हा-दुल्हन ने रचाई शादी, तस्वीरें देख आप भी कहेंगे ‘जोड़ियां तो स्वर्ग से बनती है’

‘जोड़ियां तो स्वर्ग से ही बनती हैं’ – यह कथन अक्सर आपने किसी न किसी को कहते हुए ज़रूर सुना होगा। जी हां,जोड़ियां तो स्वर्ग से ही बनती हैं और एक ही स्टोरी हम आपके लिए लाएं हैं, जिसे जानने के बाद आप भी कहेंगे कि वाकई जोड़ियां तो स्वर्ग से ही बनती हैं। कई बार हम कुछ रिश्ते ठुकरा देते हैं, लेकिन बार बार वही रिश्ता हमारे सामने आता है और आखिरकार वही रिश्ता आप कर भी लेते हैं, तो ऐसे ही रिश्ते को कहा जाता है कि जोड़ियां तो स्वर्ग से ही बनती हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

राजस्थान के खंडवा जिले के पुनासा जनपद में एक ऐसी शादी हुई, जिसे देखने के लिए पूरा का पूरा गांव उमड़ गया। फिर चाहे किसी को इस शादी में आने निमंत्रण मिला हो या ना, लेकिन इस शादी में पूरा गांव शामिल हुआ, क्योंकि लोगों का मानना है कि यह जोड़ी वाकई स्वर्ग से बनकर आई है। दरअसल, इस जोड़ी की शादी होना लोगों को नामुकिन दिख रहा था, लेकिन सालों बाद इस जोड़े की शादी ने सबको हैरान कर दिया और हर कोई इनके लिए दुआ कर रहा है।

36 इंच के दूल्हा-दुल्हन की हुई शादी

राजस्थान के खंडवा जिले में 36 इंच के दूल्हे दुल्हन की शादी ने सबको हैरान करके रख दिया है। यह शादी देखकर हर कोई शॉक्ड हो गया कि आखिर हुई कैसे? अरे भई, आज के जमाने में जहां हर कोई अपने लिए परफेक्ट जीवनसाथी की तलाश में हैं, वहीं इस जोड़े की हाइट तो केवल 36 इंच है, ऐसे में इनकी शादी धूमधाम से होना लोगों के लिए आश्चर्य बन गया, लेकिन अब तो 36 इंच के दूल्हे दुल्हन की शादी हो गई और लोगों ने जमकर आशीर्वाद दिया।

10 साल अपने लिए तलाश कर रहे थे दुल्हनियां

खंडवा के निवासी धनेश राजवैद्य, जिनकी उम्र 36 साल है। धनेश राजवैद्य पिछले 10 साल से अपने लिए लड़की तलाश कर रहे थे, लेकिन उन्हें उनके लायक कोई लड़की नहीं मिल रही थी, जिसके बाद अब जाकर उन्हें बिल्कुल उनके ही जैसी छोरी मिली, जिससे उन्हें विवाह कर लिया। बता दें कि दुल्हन का नाम चेतना है, जोकि धनेश की तरह ही दिखती है। धनेश राजवैद्य ने अपनी शादी बड़े ही धूमधाम से की और इस शादी को देखने के लिए पूरा गांव उमड़ गया।

शादी की हसरत में ले ली ढेरो डिग्रियां

धनेश ने शादी करने की चाह में ढेरो डिग्रिया ले ली, जोकि एक आम लड़के के पास भी बड़े मुश्किल से मिलती है। जी हां, धनेश ने हिंदी में एम.ए. किया है और डिग्री के साथ-साथ बी.एड. भी किया है। ऐसे में पढ़ाई लिखाई में उन्हें कोई पीछे नहीं छोड़ सकता है, लेकिन उनकी बस यही ख्वाहिश थी कि उनकी शादी हो गई, ऐसे में जब उन्हें चेतना के बारे में पता चला, जोकि उनके ही हाईट के बराबर थी, तब उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा और अब दोनों शादी के बंधन में बंध गएं।

Back to top button