विशेष

मोदी के रंग में रंगे लोग, सिक्योरिटी गार्ड्स ने वर्दी की जगह पहनी ‘मैं भी चौकीदार’ लिखी टी-शर्ट

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी पार्टी की और से दिया गया नारा ‘मैं भी चौकीदार’ काफी फेमस हो गया है और लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए ‘मैं भी चौकीदार’ लिखी हुई टी-शर्ट पहनने नजर आ रहे हैं। हाल ही में गुजरात राज्य में सिक्योरिटी गार्ड्स ने अपनी वर्दी की जगह ‘मैं भी चौकीदार’ लिखी हुई टी शर्ट पहनी और इस टी-शर्ट को पहनकर अपनी ड्यूटी दी। बताया जा रहा है कि इन सिक्योरिटी गार्ड्स को ये टी शर्ट बीजेपी के नेता हर्ष संघवी ने बांटी हैं, जो कि मजूरा गेट क्षेत्र से इस पार्टी के विधायक हैं। हर्ष संघवी द्वारा बांटी गई इन टी शर्ट को सिक्योरिटी गार्ड्स ने खुश होकर पहनना और अपना समर्थन मोदी को दिया।

बीजेपी के विधायक संघवी ने ‘मैं भी चौकीदार’ का नारा लिखी हुई ये टी शर्ट अपने राज्य के मॉल में भी बांटी और लोगों ने इन टी शर्ट को लेकर मोदी का सपोर्ट किया। संघवी के मुताबिक कांग्रेस ने चौकीदार नारे को राजनीति के फायदे को तौर पर इस्तेमाल किया था। लेकिन देश के युवा, महिलाएं और चौकीदारों ने मोदी जी को अपना समर्थन दिया है।

कांग्रेस पार्टी लगा रही थी ‘चौकीदार चोर’ है का नारा

विपक्षी पार्टी की और से बार बार मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर’ है का नारा खूब लगाया जा रहा था और इसी नारे के विरूद्ध बीजेपी पार्टी  ‘मैं भी चौकीदार’ का नारा लेकर आई है। दरअसल पीएम मोदी अपने आपको देश का चौकीदार बताते हैं और कहते हैं कि उनके होते हुए कोई भी इस देश को लूट नहीं सकती है। मोदी ने कई सारी रैलियों में खुद को जनता का चौकीदार बताया है। मोदी के बार बार खुद को जनता का चौकीदार कहे जाने से विपक्षी पार्टियां काफी परेशान थी और कांग्रेस पार्टी ने चौकीदार को चोर कहना शुरू कर दिया था।

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी जिस जगह पर भी रैली करने के लिए जाया करते थे वहां पर ‘चौकीदार चोर’ है का नारा जरूर लगाया करते थे और अपनी रैली में आए लोगों को भी ये नारा लगाने को कहते थे। राहुल बिना मोदी का नाम लिए चौकीदार शब्द का इस्तेमाल कर उन्हें चोर बताया करते थे। बार बार कांग्रेस पार्टी की और से लग रहे इस नारे के तोड़ में ही बेजीपी पार्टी ‘मैं भी चौकीदार’ का नारा लेकर आई है और इस नारे के तहत बीजेपी के समर्थक खुद को ‘चौकीदार’ बता रहे हैं।

ऐसे फेमस हुआ ये नारा

कुछ दिनों पहले ही पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द लगा दिया था। पीएम मोदी का ऐसा करने के बाद बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जुड़ लिया था। मोदी की और से शुरु हुई ये मुहिम एकदम फेमस हो गई और ये नारा धीरे धीरे पूरे देश में फैल गया है और जगह जगह पर लोगों ने खुद को चौकीदार बताना शुरू कर दिया है। जिस तरह से साल 2014 में अबकी बार मोदी सरकार का नारा प्रसिद्ध हुआ था उसी तरह से इस साल होने वाले चुनाव में ‘मैं भी चौकीदार’ नारा फेमस हो रहा है।

Back to top button