दिलचस्प

मेट्रो में 1 साल का बच्चा अकेला कर रहा था सफर, जब पता चली वजह तो हर कोई चौंक गया

न्यूयॉर्क शहर में महज एक साल का बच्चा अकेले मेट्रो में सफर करता हुआ पाया गया। ये बच्चा कई समय तक मेट्रो में अकेला ही घूमता रहा और इस बच्चे को अकेला देख मेट्रो में सफर कर रहे लोग हैरान हो गए। मेट्रो में इस बच्चे के पास घरवालों को ना पाकर कुछ लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने आकर इस बच्चे को मेट्रो से उतारा। बताया जा रहा है कि ये बच्चा मैनहट्टन मेट्रो स्टेशन से मेट्रो में चढ़ा था और 96 स्ट्रीट नाम के स्टेशन से लेकर पेन स्टेशन तक मेट्रो में अकेला घूमता रहा। मैनहट्टन मेट्रो स्टेशन में इस बच्चे के साथ इसका केयरटेकर मौजूद था और उसने कुछ मेट्रो स्टेशन तक इस बच्चे के साथ सफर किया था। लेकिन थोड़ी देर बाद ये केयरटेकर मेट्रो में इस बच्चों को अकेला छोड़कर मेट्रो से उतर गया था।

अकेले किया कई मेट्रो स्टेशन को पार

ये घटना मार्च महीन की है जब एक बच्चा अपने केयरटेकर के साथ सफर करने के लिए निकला था। बच्चे के केयरटेकर ने बच्चे के साथ मैनहट्टन मेट्रो स्टेशन से मेट्रो पकड़ी और कुछ दूर तक सफर किया। वहीं  96 स्ट्रीट नाम का स्टेशन आते ही केयरटेकर मेट्रो में बच्चे को अकेला छोड़कर उतर गया। जिसके बाद इस बच्चे ने अकेले ही मेट्रो में सफर किया। कई सारे मेट्रो स्टेशन तक सफर करने के बाद इस बच्चे को पुलिस ने मेट्रो से उतारा और बच्चे को उसकी मां को सौंप दिया।

आखिर क्यों केयरटेकर ने छोड़ा बच्चे को

जब केयरटेकर बच्चे के साथ घर से निकला था तो उस समय उसकी तबीयत ठीक थी। लेकिन मेट्रो में चढ़ते ही केयरटेकर की तबीयत खराब हो गई और तबीयत खराब होने के कारण वो  96 स्ट्रीट स्ट्रेशन पर उतर गया और बच्चे को उसने मेट्रो में ही रहने दिया। वहीं बच्चे को मेट्रो में अकेला देख इस बात की सूचना पुलिस को दी गई और फिर पुलिस ने इस मामले की जांच की और बच्चे की मां के बारे में पता लगाया। जिसके बाद बच्चे की मां को बच्चा पुलिस ने सौंप दिया। पुलिस के अनुसार बच्चे का केयरटेकर उसके माता पिता की जान पहचान का ही व्यक्ति है और केयरटेकर  घर वालों को बताकर ही बच्चे के साथ सफर पर गया था। बच्चे के घरवालों ने केयरटेकर के खिलाफ किसी भी तरह की शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं करवाई है। पुलिस के अनुसार उन्होंने केयरटेकर से भी पूछताछ की है और केयरटेकर के अनुसार उसकी तबीयत खराब हो गई थी और उसको  चिकित्सीय सहायता लेने के लिए मेट्रो से उतरना पड़ा था।

किसी भी साजिश की आंशका पुलिस को इस मामले में नजर नहीं आई है जिसके चलते पुलिस ने केयरटेकर के खिलाफ कोई भी अपराधिक मामला दर्ज नहीं किया है और बच्चे के घरवालों ने भी केयरटेकर के खिलाफ कोई भी केस दर्ज नहीं करवाया है। वहीं इस केयरटेकर को आखिर क्या हुआ था इसके बारे में पुलिस ने चिकित्सा गोपनीयता कानून के तहत मीडिया को जानकारी नहीं दी है। इस पूरे मामले में राहत की बात ये है कि बच्चा सही सलामत है और अब अपने माता पिता के साथ है ।

Back to top button