राशिफल

Rashifal: इन 6 राशियो के लिए फायदे का दिन रहेगा मंगलवार, दूर होंगे सारे कष्ट, बढ़ेगी लोकप्रियता

हम आपको मंगलवार 19 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 19 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन व्यक्तिगत मामलों में उत्साहपूर्ण और मंगलमय है। अपने जीवनसाथी के मामलों में जरूरत से ज्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। आज मनोरंजन में समय बीतेगा। आपको अपनी पिछली गलती को दोहराने की संभावना है, जिससे परिवार में संघर्ष होगा। थोड़ी मौज-मस्ती करने का मूड भी होगा। आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। अपनी योग्यता व क्षमताओं से उचित लाभ प्राप्त करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका भाग्य ही आपको सफलता दिलाएगा। अनुकूल परिस्थिति निर्मित होने पर आप हरेक कार्य आज सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। आपको बेहतर परिणाम के लिए धैर्य रखने और ध्यान करने की सलाह दी जाती है। गलत लोगो की संगती में आने से बचें। अपने समय का सही सदुपयोग करें। कोई पुराना रोग उभर सकता है। अतिव्यय से बचें अन्यथा समस्या हो सकती है। किसी रिश्तेदार या परिचित से संबंधित अशुभ समाचार मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। शुभ काम की संभावना है। अध्ययन या किसी लटके हुए काम की सफलता में आ रही रुकावट दूर होगी। आपके मन में अचानक नया विचार आ सकता है जो आपके लिए कारगर साबित होगा। बिजनेस में आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा। अध्यापन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर और बड़े अवसर मिलेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने जज्बात पर काबू रखें और ऐसा कोई गैरजिम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। व्यवसायियों के लिए दिन व्यस्त रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर एक सामान्य दिन और आप ज्यादा बचत नहीं कर पाएंगे। व्यस्तता के चलते परिजनों पर कम ध्यान दे पाएंगे। उदर के रोग से पेट दुखने की आशंका है। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन शुभफलदायी है। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। आज किसी भी नए कार्य का प्रारंभ न करें पुरानी मित्र-मंडली के साथ संबंध फिर जीवंत हो जाएंगे। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। जिम्मेदारियों को संभालने के लिए घर पर या अपने तरीके में बदलाव करें। पारिवारिक संबंधों को नजरअंदाज न करें। कार्य में उतावलापन न दिखाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपनी जिम्मेदारियों से मुँह न मोड़े उन्हें समझे और निभाएं। संयुक्त व्यवसाय में शामिल लोग व्यापार यात्रा के लिए जा सकते हैं, जो उनके लिए फायदेमंद होगा। आपका पसंदीदा रिश्तेदार या दोस्त आपको शाम तक आश्चर्यचकित कर सकता है। स्वास्थ्य को नजरअंदाज करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है। सावधानी बरतें। पड़ोसी से मधुर संबंध बनेंगे। जीवनसाथी का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके नौकरी में अधिकार बढ़ेंगे। लोभ या लालच में न फंसने की गणेशजी सलाह देते हैं। आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां चिंताजनक हो सकती हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेद होने के कारण कई तरह के घरेलू समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। संतान का अपेक्षित सहयोग व प्रेम मिलेगा। व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी। सेहत से जुड़ी समस्याएं परेशानी दे सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज ऑफिस में काम के बोझ और घर में तनाव होने के कारण चिढ़चिढ़ापन महसूस कर सकते हैं। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें। प्रवास में अनपेक्षित बाधाएँ आ सकती हैं। छात्रों के लिए सामान्य परिश्रम का दिन होगा। आपका धैर्य दिन के अंत तक चीजों को बदल देगा, जिससे चीजें आपके अनुकूल हो जाएंगी। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग से सुलझाने की कोशिश करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज से आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। उधारी वसूल होगी। आज धन पर्पटी के योग बन रहे हैं। आपके किसी पर्यटनस्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। कोर्ट कचहरी के मामलों में दूर रहें। संतान की पढ़ाई को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आपकी मानसिक चिंंताएं आज बढ़ सकती हैं। खुद पर काबू रखें। माता-पिता की सेहत का ख्याल रखें। ससुराल पक्ष के किसी कार्यक्रम में भाग लेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज धन प्राप्ति के नये मार्ग खुलेंगे। अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। करीबी दोस्त के साथ अपने रहस्यों को साझा करने से बचें क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है। लोग काम के मोर्चे पर आपकी मासूमियत का फायदा उठा सकते हैं। भाग-दौड़ की जिन्दगी को आराम देने का यही सही समय है। स्वयं पर विश्वाश रखें और मन लगाकर कार्य करें। घरेलू मोर्चे पर बदलाव करने की सोचने से पहले उससे प्रभावित होने वाले सभी सदस्यों की मर्जी पूछ सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मकान, जमीन और जायदाद में, घर से चलने वाले किसी बिजनेस में निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। कहां निवेश करना है, इस बारे में किस्मत से इशारे मिल सकते हैं। आपका बॉस काम के मोर्चे का समर्थन करेगा क्योंकि आपकी दृढ़ता उसे काम से संबंधित अपना निर्णय बदलने में मदद करेगी। आर्थिक स्थिति सुदृढ रहने के संकेत हैं। पैतृक व्यवसाय का विस्तार हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। यह आपके लिए एक चुनौतीपूर्ण दिन भी हो सकता हैं क्योंकि नकारात्मक विचार आपको घेरेंगे। आपको अपने पिछले अनुभवों से दूर होना चाहिए क्योंकि वे सफलता को आपके साथ नहीं होने देंगे। भागीदारी मे लाभ होगा। कानूनी दखल फायदेमंद रहेगा।

आपने Rashifal 19 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस वजह से भगवान को चढ़ाने वाले भोग में नहीं करते लहसुन और प्याज का इस्तेमाल, जुड़ी है ये कहानी

Back to top button