बॉलीवुड

7 सालों से काम रही है रॉयल फैमिली से बिलॉन्ग रखने वाली ये एक्ट्रेस, नहीं दे पाई अपने दम पर एक भी हिट

बॉलीवुड में कुछ ऐसे सितारे हैं जिनका जन्म रॉयल परिवार में हुआ है. उनमें से एक हैं एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी, जिनका जन्म हैदराबाद में हुआ था और इनकी फैमिली रॉयल है. इन्होने हाल ही में एक मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है और इनका ये लुक खूब वायरल हुआ. सामने आई फोटोज में अदिति को पहचान पाना मुश्किल है और एक फोटो में वे वॉल्यूमिनस-स्ट्रेक्टर्ड गाउन में बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही हैं. वहीं उनकी दूसरी तस्वीर में उन्होंने फाल्गुनी शेन पीकॉक के गाउन में दिखीं. फैशन में तो अदिती बेहतरीन हैं लेकिन फिर भी 7 सालों से काम रही है रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखने वाली ये एक्ट्रेस, हालांकि कुछ फिल्में हिट हो चुकी हैं लेकिन इनकी अपने बल पर नहीं वो किसी और के स्टारडम की वजह से हिट हुई.

7 सालों से काम रही है रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखने वाली ये एक्ट्रेस

साल 2009 में अदिति ने टीवी एक्टर सत्यदीप मिश्रा के साथ शादी की थी, हालांकि 4 साल बाद यानी साल 2013 में ये अलग हो गए थे इनका तलाक हो गया था. साल 2012 में जब एक इंटरव्यू के दौरान अदिति से उनकी शादी के बारे में पूछा गया तब उन्होने नो कमेंट्स करके हर सवाल को नजरअंदाज कर दिया. साल 2013 में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वे हसबैंड से अलग हो गई हैं अदिति दो रॉय फैमिली को बिलॉन्ग करती हैं, एक मो.साहेल अकबर हैदरी जिनकी अदिती पड़पोती हैं और वे ब्रिटिश शासनकाल में हैदराबाद के प्रधानमंत्री थे. वहीं दूसरी ओर अदिति के नाना राजा जे. रामेश्वर राव. ब्रिटिश शासनकाल में तेलंगाना के वनापर्थी पर रात किया करते थे. वे आमिर खान की पत्नी किरण राव की कजिन भी लगती हैं. उनके पिता का नाम एहसान हैदरी और मां का नाम विद्या राव है तभी उनका नाम अदिति राव हैदरी हैं.

अदिति के पैरेंट्स एहसान हैदरी और विद्या राव ने लव मैरिज री थी और जब वे दो साल की थीं तब उनका तलाक हो गया था. तलाक के बाद अदिती मां की कस्टिडी में रहीं लेकिन उनकी देखरेख पिता भी करते थे इसलिए हैदरी अपनी मां और पिता के सरनेम को यूज किया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि मेरी मां ने मुझे पाला और बड़ा किया लेकिन मेरे पिता भी मेरी जिंदगी का हिस्सा हैं.

इन फिल्मों में कर चुकी हैं हैदरी काम

साल 2018 की शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में अदिति ने अलाउद्दीन खिलजी यानी रणवीर सिंह के अपोजिट काम किया था, हालांकि इसमें दीपिका पादुकोण मुख्य एक्ट्रेस थी. मगर इस फिल्म के अलावा उनकी कोई भी ऐसी फिल्म नहीं है जो हिट हुई हो. साल 2006 में मलयालम फिल्म प्रजापति से एक्टिंग में डेब्यु करने वाली अदिति ने साल 2007 में तमिल फिल्म श्रीगारम में काम किया. साल 2011 में फिल्म ‘ये साली जिंदगी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया, इसके बाद उन्होने उन्होंने ‘रॉकस्टार’ (2011), ‘मर्डर 3’ (2013), ‘खूबसूरत’ (2014), ‘वजीर’ (2016), ‘फितूर’ (2016), भूमि (2017) जैसी कई फिल्मों में काम किया.

Back to top button