स्मृति ईरानी को राजनीति से भी ज्यादा कठिन लगता है ये काम!

महिलाओं के लिए राजनीति दुश्कर कार्य होने की आम धारणा को खारिज करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कहा कि परिवार चलाना राजनीति करने की अपेक्षा कहीं ज्यादा कठिन है। स्मृति ने वुमेन्स इकोनोमिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) के समापन सत्र में कहा कि वह समझती हैं कि राजनीति करने से कहीं ज्यादा कठिन परिवार चलाना है।

उन्होंने कहा कि राजनीति उतनी खराब या दुश्कर नहीं है जितना इसे बताया जाता है। उन्होंने कहा कि राजनीति और महिलाओं के बारे में काफी कुछ कहा जाता है। उन्होंने कहा कि यह कहकर महिलाओं के राजनीति में प्रवेश को हतोत्साहित किया जाता है कि यह काफी कठिन क्षेत्र है।

स्मृति ईरानी को राजनीति से भी ज्यादा कठिन लगता है ये काम!

NEW DELHI, INDIA – APRIL 1: BJP Vice-President Smriti Irani during the interview at her Delhi residence on April 1, 2014 in New Delhi, India. BJP has declared Smriti Irani as partys candidate against Congress Vice-President Rahul Gandhi in Amethi.
स्मृति ने कहा कि राजनीति उतनी खराब या कठिन नहीं है, जितना बताया जाता है। अगर किसी को कापरेरेट क्षेत्र या सामाजिक क्षेत्र का अनुभव है तो यह काफी अच्छा है। उन्होंने कहा कि कापरेरेट क्षेत्र में महिलाओं के लिए बाधाएं पार करना और नेतृत्व की स्थिति में पहुंचना कठिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.