Rashifal: शनिदेव की कृपा से आज 4 राशियों के जातक रहेंगे खुशहाल, बाकी राशि वाले भी जाने अपना हाल दैनिक राशिफल 16 मार्च: आज शनिदेव की कृपा से चार राशि वालों को बड़ा फायदा होने वाला है, पढ़िए आज का राशिफल

आज शनिवार का दिन है और यह शनिदेव का दिन माना जाता हैं। शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। शनिदेव राजा को रंक और रंक को राजा बना सकते हैं। शनिदेव जब किसी राशि पर प्रसन्न हो जाते हैं तो उसकी झोली खुशियों से भर देते हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 16 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कारोबार के हालात सामान्य रहेंगे। छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी। थोड़ा तनाव तो आपको कार्य करने के लिये प्रेरित करता है। यह उन्नति के लिए भी महत्व रखता है। आर्थिक मोर्चे पर यह लाभदायक दिन होगा। व्यवसायी किसी करीबी रिश्तेदार के साथ नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बनाएंगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। अपने व्यापार मे निवेश करके आप आज के दिन का लाभ उठा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी व्यवसायिक स्थिति में सुधार होगा। आप एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आपको अपने प्रिय के साथ अहंकार का टकराव होगा। आप जल्दबाज़ी में कुछ फैसले ले सकते हैं जो आपको भविष्य में पछतावा होगा। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है। आज आपकी सकारात्मक सोच भी बहुत मददगार साबित होगी। आज परिजनों के साथ उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। आपका जीवनसाथी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर आपको दिलासा देगा। धार्मिक कार्य में आप व्यस्त रहेंगे। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की जरूरत है, जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। नौकरी-व्यवसाय में अनुकूल परिस्थिति रहेगी। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके मन में कोई नया व्यवसाय शुरू करने का विचार आ रहा है तो इसके लिए आज का दिन शुभ है। परिजनों के साथ परस्पर मनमुटाव ना बढे़ इसका ध्यान रखिएगा। आपको करियर में कुछ बड़े फैसले लेने पड़ेंगे। उनसे आपको फायदा हो सकता है। आपकी कुछ पुरानी समस्याएं खत्म हो सकती हैं। कार्य में सफलता के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले छोटी सी परेशानी से तनाव न लें। व्यवसायिक कार्यों मे उत्तम लाभ की संभावना बन रही है। यदि आप किसी संगीत प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं, तो सफलता मिल सकती है। नौकरी से इस्तीफा देने के योग हैं। भाई-बंधुओं से जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है। याद रखें इससे आपके जीवन शैली में भी सुधार आयेगा। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन इश्वर के स्मरण में बीतेगा। मान-सम्मान एवं आय में वृद्धि होगी। आपको अपने पुराने कर्ज से भी जल्द ही मुक्ति मिलने वाली है। यदि न्यायालय में कोई मामला लंबित है और परिणाम अपेक्षित है तो हो सकता है यह फैसला आपके पक्ष में न आये। ख़ुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक साबित हो सकती है। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज व्यवसाय का कोई बड़ा मौका आपको मिलने वाला है। व्यवसाय में कोई साझेदार बनाते हैं तो वे भी आपके फायदे के साबित होंगे। मां लक्ष्मी का नाम लेकर शुरू किया गया व्यापार तेजी से आगे बढ़ने के योग बन रहे हैं। पानी से दूरी रखें। निद्रा अपूर्ण रहने से मानसिक व्यग्रता रहेगी। आपको अपने व्यवसाय के संबंध में एक नया अवसर मिलने की संभावना है। आपके किसी परिचित के साथ जुड़ने की संभावना है, जो फायदेमंद साबित होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। मान-सम्मान मिलेगा। किसी भी कार्य में सोचकर शीघ्र निर्णय लीजिएगा। एक उदार प्रस्ताव पर सावधानी से विचार किया जाना चाहिए। नियमित व्यायाम के द्वारा अपने वज़न को क़ाबू में रखने की ज़रूरत है। तली-भुनी चीज़ों से परहेज़ करें। व्यक्तिगत जानकारी या रहस्य उजागर न करें। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफे की उम्मीद कर सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके लिए आय के नए स्त्रोत बनेंगे। अपने विचारों का विस्तार करने और एक रचनात्मक सपने को पूरा करने के लिए एक रास्ता खोजें। इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपके फैसले से ऐसी किसी व्यक्ति को दुःख न हो जो आप पर भावनात्मक रूप से निर्भर है। अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। आज आपका हर कार्य सरलता से पूर्ण होगा। ऐसे लोगों से दूर होने से बचें जो जिम्मेदारियों के बारे में ईमानदार नहीं हैं शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी। स्थायी संपत्ति के मामलों में आज संयम से काम लें। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप के कार्य अधूरे रह सकते हैं। रचनात्मकता एवं कल्पनाशक्ती आपकी अच्छी आदते हैं इसे बढ़ावा देना तथा इसके लिये जरुरत अनुसार सहयोग लेने की सलाह दी जाती हैं। व्यक्तिगत उपलब्धियों को अपनी प्राथमिकताएं बनाएं। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। भोग स्थितियों और अत्यधिक व्यवहार से दूर चलें। छात्र अपने करियर के बारे में भ्रमित होंगे और अपने माता-पिता से सलाह लेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप दूसरों के मामलों में दखल ना दें, खासकर अपने पार्टनर के फैसलों में। साथी की अगर कोई बात अच्छी न लग रही हो तो उसे प्यार से समझाएं। व्यक्तिगत सुधार पर ध्यान दें, किसी और को बदलने की कोशिश न करें। अपने जीवन को सरल रखें। प्रवास के लिए आज का दिन प्रतिकूल है। आपके जीवनस्तर में बदलाव होने की सम्भावना है। बहुत देर हो जाएगी जब आपको अपने कार्यों का एहसास होगा। कानूनी मामलों से जुड़े लोगों के लिए कठिन दिन होगा।

आपने Rashifal 16 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महादेव ने बताया है क्या है मृत्यु के संकेंत,इन संकेतों से पता चलता है कि मृत्यु कितनी नजदीक हैं