बॉलीवुड

पहली फिल्म में बेहद बेबस थीं ये खूबसूरत एक्ट्रेस, डॉयरेक्टर ने उठाया था इस बात का खूब फायदा

बॉलीवुड में हर किसी को आसानी से काम नहीं मिल पाता. हर दिन लाखों मॉडल्स यहां एक मौके की तलाश में आते हैं और जब उन्हें मौका मिलता है तो वे किसी भी काम को स्वीकार कर लेते हैं. जरूरत इंसान से वो काम भी करवा लेती है जो उन्हें करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता. इसी जरूरत के आगे कई बार इंसान ऐसे-ऐसे काम करने के लिए मजबूर होता है कि बाद में उसे इस बात का पछतावा होता है. कुछ ऐसा ही 70 के दशक में आई एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ भी हुआ था जब पहली फिल्म में बेहद बेबस थीं ये खूबसूरत एक्ट्रेस, इसके बाद इन्हें ऐसे-ऐसे काम करने पड़े कि सफलता आने के बाद इन्हें इन सबका बहुत पछतावा रहा लेकिन सफलता मिलने के बाद इन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया.

पहली फिल्म में बेहद बेबस थीं ये खूबसूरत एक्ट्रेस

 

एक्ट्रेस रीना रॉय भी कभी जरूरतों के लिए ऐसा शिकार हुईं कि लोगों ने इनका फायदा उठाया. बात उन दिनों की है जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री पाने के लिए बहुत से प्रोड्यूसर्स के हाथ-पैर जोड़े थे. रीना रॉय ने बहुत से प्रोड्यूसर्स से एक मौका मांगा फिर अंत में उन्हें एक फिल्म तो मिली लेकिन उसके बोल्ड सीन और सेमी-न्यूड सीन्स से रीना रॉय के होश उड़ गए. साल 1972 में आई फिल्म जरूरत में रीना रॉय को कास्ट किया गया और इसकी कहानी रीना रॉय की असल कहानी जैसी थी. जिस तरह फिल्म में लीड किरदार को पैसे, नौकरी और शोहरत की तलाश थी ठीक उसी तरह उनके असली जिंदगी में भी ऐसा ही हुआ था. इंडस्ट्री में आने पर रीना रॉय का ना तो कोई गॉडफादर था और ना उनकी फैमिली रईस थी जिसके दम पर उनको फिल्म मिल सके. मजबूरी में रीना रॉय को इस फिल्म के लिए तैयार होना पड़ा था. फिल्म निर्माता-निर्देशक ने रीना रॉय की इस मजबूरी का खूब फायदा उठाया और फिल्म में जमकर हॉट और बोल्ड सीन भर दिये.

उस दौर में रीना रॉय ने डेब्यू फिल्म में जैसे बोल्ड और न्यूड सीन दिए वैसा उस दौर में हीरोइनें शायद ही सोच सकती थीं. उस दौर की एक्ट्रेस ऐसा करने में सोचती थीं और रीना रॉय ने ऐसा किया यही उनकी मजबूरी थी. आज खुद रीना रॉय को भी इस फिल्म करने पर पछतावा होता है लेकिन उन्हें काम की जरूरत थी इसलिए वो फिल्म उनकी मजबूरी बन गई थी. बदकिस्मती से वो फिल्म लोगों को खास पसंद नहीं आई शायद इसकी वजह ये थी कि उस दौर के दर्शक इतनी बोल्ड फिल्म के लिए तैयार नहीं थे.

इन फिल्मों में काम कर चुकी हैं रीना रॉय

रीना रॉय ने नागिन, आशा, अरपन, भागवत, जानी दुश्मन, अंदा कानून, कालीचरण, नसीब, सनम तेरी कसम, प्यासा सावन, बदलते रिश्ते, विश्वनाथ, गुलामी, बदले की आग, नौकर बीवी का, मुकाबला, बेजुमान, सौ दिन सास के, प्रेम तपस्या जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. वैसे रीना रॉय की जोड़ी अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ ज्यादा जमती थी और इनके साथ इनका लगभग 7 सालों तक अफेयर भी चला है. बाद में जब रीना रॉय फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन गईं तब उन्होंने पूनम से शादी कर ली वो भी रीना को बिना बताए. प्यार में धोखा खाई रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोशिन खान के साथ शादी कर ली और उन्हें एक बेटी सनम खान भी हुईं. बाद में साल 2014 में पति से तलाक लेकर वे मुंबई आकर रहने लगीं और उनके साथ उनकी बेटी रहती हैं.

Back to top button