समाचार

मोदी सरकार की ‘कौन बनेगा करोड़पति’ स्कीमः 15 हज़ार विजेताओं की घोषणा! मिलेंगी इतनी रकम…

नई दिल्ली – देश में कैशलेस अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने डिजिटल भुगतान पर इनामों की बारिश करते हुए लकी ग्राहक योजना का ऐलान किया है। सरकार ने ‘लकी ग्राहक योजना’ के तहत प्रत्येक डिजिटल पेमेंट पर लकी ड्रॉ द्वारा इनाम देने का ऐलान किया है। पहले लकी ड्रा के तहत कुल आठ करोड़ लोगों में से 15 हज़ार लोगों को विजेता घोषित किया गया है। सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, ‘अब तक हुए आठ करोड़ डिजिटल ट्रांसेक्शन्स की चार विभिन्न श्रेणियों में से 15 हज़ार विजेताओं का चयन किया गया है। ये कैशलेस या डिजिटल भुगतान 9 नवम्बर से 21 दिसंबर तक के बीच किये गए हैं।’ Lucky Grahak Yojana.

 

डिजिटल भुगतान पर इनामों की बारिश –

Lucky Grahak Yojana

 

इससे पहले नीति आयोग के अमिताभ कांत ने कहा था कि 25 अप्रैल तक लकी ड्रॉ की घोषणा की जाएगी। इस योजना का नाम लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापारी योजना है। इस योजना के तहत रोजाना 15,000 लोगों को 1000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। इसके तहत डिजिटल पेमेंट करने वालों में से लकी गाहकों को कैश इनाम मिलेगा। इसके तहत पहला इनाम एक करोड़, दूसरा 50 लाख और तीसरा 25 लाख का होगा। यह स्‍कीम लोगों के लिए क्रिसमस का तोहफा है। इस योजना में ग्राहकों और व्‍यापारियों दोनों को ईनाम दिए जाएंगे। क्रिसमस के बाद से हर एनपीसीआई 15,000 लोगों को अगले 100 दिन तक 1,000 रुपए का ईनाम देगा।

 

ऐसे मिलेगा इनाम –

Lucky Grahak Yojana

नेशनल पेमेंट्स कमीशन ऑफ़ इंडिया की ओर से कहा गया है कि लकी ग्राहक स्कीम के विजेताओं को संबंधित बैंक की ओर से विजेता राशि जमा होने के सिलसिले में अगले 24 घंटे में सूचित कर दिया जाएगा। डिजिटल पेमेंट करने वाले उन लोगों को इस योजना में शामिल होने का मौका मिलेगा जिन्‍होंने न्‍यूनतम 50 रुपए से अधिक और 3000 रुपए से कम का डिजिटल पेमेंट किया होगा। साथ ही उन लोगों को इस स्‍कीम में शामिल किया जाएगा जो रुप कार्ड, यूपीआई और आधार आधरित डिजिटल पेमेंट करेगा।

 यहां क्लिक कर जानें, क्या आप भी हैं लकी ग्राहक योजना के विजेता –

http://digidhanlucky.mygov.in

 

Back to top button