दिलचस्प

दिमाग का दही कर देगी ये तस्वीर, देखें 2016 की सबसे वायरल फोटो….

लंदन/नई दिल्ली – सोशल मीडिया पर छह लड़कियों की एक फोटो ने सबके दिमाग कि दही कर रखी है। इस फोटो में ये सभी लड़कियां एक सोफा पर ड्रिंक्स के साथ बैठी हैं और फोटो खिंचवाने के लिए पोज दे रही हैं। पहली नज़र में शायद आपको इस फोटो में कुछ कमी न दिखे लेकिन ध्यान से देखने पर तस्वीर में कुछ ऐसा नज़र आएगा जो आपको कन्फ्यूज कर देगा। Photo of female goes viral.

इंटरनेट पर इसलिए वायरल हुई 6 दोस्तों की यह फोटो –

Photo of female goes viral

दरअसल, ध्यान से देखने पर पता लगता है कि सोफा पर बैठी तो छह लड़कियां हैं लेकिन पैर सिर्फ 5 के ही दिख रहे हैं। बीच में बैठी एक लड़की के पैर गायब हैं। कहा जा रहा है कि यह तस्वीर अमेरिका में कहीं क्लिक की गई है। ‘मिरर यूके’ के मुताबिक यह फोटो एक रेडिट यूजर ने क्रिसमस इव पर पोस्ट की थी। फोटो के साथ कैप्शन दिया गया ‘बीच वाली लड़की के पैरे ढूंढिए।’ कई घंटे बीत जाने के बाद भी लोगों को समझ नहीं आया कि आखिर फोटो में गलत क्या है।

ये है माजरा –  

फोटो में दिख रहा है कि पांच लड़कियां सोफे पर बैठी हैं और एक लड़की सोफे के ऊपर बैठी है। सब लड़कियां ड्रिंक कर रही हैं। सोफे के ऊपर बैठी लड़की के पैर तो साफ तौर पर देखे जा सकते हैं लेकिन सोफे पर बैठीं लड़कियों में से एक लड़की के पैर गायब हैं। देखने पर पता भी नहीं चल रहा कि किस लड़की के पैर गायब हैं। कई लोगों को लगता है कि इस फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है लेकिन असल में ऐसा है नहीं। अगर आप भी फोटो देखकर चक्कर में पड़ गए हैं तो समझ लीजिए कि मामला क्या है।

 

अब ज़रा इस फोटो को देखिए –  

Photo of female goes viral

असल में सोफे पर बैठी दूसरी लड़की (आपके उल्टे हाथ की तरफ से) के पैर पहली वाली लड़की के पैरों के पीछे छिपे हुए हैं। यानी उसी लड़की के पैर गायब हैं जिनकी वजह से कंफ्यूजन पैदा हो रही है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close