विशेष

टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने रचाई शादी, रिसेप्शन में पहुंची पूरी टीम इंडिया- देखिए तस्वीरें

टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी सिद्धार्थ कौल शादी के बंधन में बंध गए हैं और इन्होंने अपनी प्रेमिका के साथ 9 मार्च को विवाह कर लिया है। 28 साल  के सिद्धार्थ कौल ने पिछले साल ही हरसिमरन से सगाई की थी और अब इन्होंने शादी कर ली है। हाल ही में सिद्धार्थ कौल की और से रखी गई इनकी शादी की रिसेप्शन पार्टी में पूरी टीम इंडिया ने शिरकत की थी और इस नए जोड़े को बधाई दी थी।

सिद्धार्थ ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की और रिसेप्शन पार्टी  की तस्वीरें साझा की हैं। जिनमें से रिसेप्शन पार्टी की तस्वीरों में ये पूरी टीम इंडिया के साथ फोटो खींचवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इनकी रिसेप्शन पार्टी में पहुंचे सभी टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इस पार्टी में मौजूद मेहमानों ने घेर लिया था और  टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के साथ मेहमानों ने खूब सारा फोटो शूट करवाया था। हालांकि की कुछ देर बाद सुरक्षाकर्मियों ने टीम इंडिया को पूरी तरह से घेर लिया और लोगों को इनके पास नहीं जाने दिया।

दरअसल भारतीय टीम पंजाब राज्य में मौजूद थी और आस्ट्रेलिया के साथ इनका चौथा वनडे मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में था। वहीं सिद्धार्थ की शादी भी इसी राज्य में हुई हैं और इन्होंने अपनी रिसेप्शन पार्टी पंजाब के जीरकपुर में रखी थी। पूरी टीम इंडिया पंजाब में मौजूद थी इसलिए वो सिद्धार्थ की रिसेप्शन पार्टी में शामिल होने पहुंच गई।

कौन है सिद्धार्थ कौल

सिद्धार्थ कौल तेज गेंदबाज हैं और इन्होंने साल 2008 में अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेला था। इन्होंने अपना पहला आईपीएल कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की और से दिल्ली के विरुद्ध खेला था। वहीं इस वक्त ये आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की और से खेलते हैं। पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद की और से खेलते हुए इन्होंने बेहद ही अच्छा प्रर्दशन किया था। जिसके चलते इन्हें टीम इंडिया में जगह मिल गई थी। सिद्धार्थ कौल ने अबतक भारतीय टीम की और से तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेल रखें हैं।

2018 में खेला पहला वनडे

सिद्धार्थ कौल ने भारतीय टीम की और से अपना पहला वनडे मैच इंग्लैंड टीम के खिलाफ 12 जुलाई , 2018 में खेला था। जबकि इन्होंने अपना पहला टी-20 आयरलैंड टीम के खिलाफ  29 जून 29, 2018 को खेला था। अभी तक इन्हें वनडे मैचों में एक भी विकेट नहीं मिल पाई है और 3 टी-20 मैच में इन्होंने 4 विकेट हासिल की हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ 27 फरवरी को खेले गए वनडे मैच में ये भी टीम इंडिया का हिस्सा थे और इन्होंने इस मैच में भारत की और से खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम का एक विकेट भी लिया था। इन्होंने कुल 3.5 ओवर फेंके थे और 45 रन देकर ये विकेट हासिल की थी । हालांकि बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीत लिया था। सिद्धार्थ कौल ने अभी तक भारत की टीम से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला हुआ है। लेकिन जिस तरह से ये गेंदबाजी करते हैं उसको देखकर लगता है कि ये जल्द ही इंडिया की टेस्ट मैच टीम में भी अपनी जगह बना लेंगे।

Back to top button