रामायण की ‘कैकयी’ अब जीती हैं ऐसी ज़िंदगी, तस्वीरें देख पहचानना हुआ मुश्किल पद्मा खन्ना 70 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री रही हैं, लेकिन आजकल गुमनामी की ज़िंदगी जी रही हैं।

एक्टिंग की दुनिया में कई अभिनेत्रियां आई और चली गई। कुछ अभिनेत्रियां अपने समय में सुपरहिट रही, लेकिन आजकल गुमनाम हो गई हैं। इसी कड़ी में  पद्मा खन्ना का नाम भी शामिल है। पद्मा खन्ना 70 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री रही हैं, लेकिन आजकल गुमनामी की ज़िंदगी जी रही हैं। इनका जादू बॉलीवुड में नहीं चल पाया था, लेकिन टेलीविजन से लेकर भोजपुरी फिल्मों तक जमकर रंग बिखेरा था, जिसके बाद उन्हें एक शानदार पहचान मिली। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पद्मा खन्ना 70 की दशक की अभिनेत्री रही हैं। फिल्म से लेकर सीरियल तक इन्होंने अपना करियर बनाया है। बॉलीवुड में इन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ भी काम कर चुकी हैं। अमिताभ के साथ काम करने के बावजूद इन्हें सफलता नहीं मिल पाई और फिर इन्होंने रुख टेलीविजन किया और यहां इन्हें जबरदस्त सफलता मिली। बता दें कि पद्मा खन्ना का जन्म 10 मार्च, 1949 को हुआ था और आज ये एक गुमनामी की ज़िंदगी जी रही हैं, लेकिन बीच में ये काफी लोकप्रिय हुई थी।

कैकयी के नाम से हुई थी मशहूर

टेलीविजन पर प्रसारित हो चुका सीरियल रामायण में कैकयी का रोल निभाकर पद्मा खन्ना काफी मशहूर हुई थी। पद्मा खन्ना को इस सीरियल के बाद हर कोई कैकयी के नाम से ही जानता, लेकिन लाइमलाइट से पद्मा खन्ना धीरे धीरे दूर होती गई और आज गुमनामी की ज़िंदगी जी रही हैं। पद्मा खन्ना के लिए यह आसान नहीं था, लेकिन अब वे अपनी परिवार की पूरी ज़िम्मेदारी निभा रही हैं। बता दें कि सीरियल रामायण में कैकयी का किरदार निभाने के बाद से ही पन्ना की किस्मत बदली थी और फिर इन्हें सुपरहिट अभिनेत्री का खिताब भी मिला, लेकिन अब मजबूरी में अपनी ज़िंदगी जी रही हैं।

अमिताभ बच्चन के साथ कर चुकी हैं रोमांस

पद्मा खन्ना अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म सौदागर में दिख चुकी हैं। उन दिनों अमिताभ बच्चन के साथ इनकी जोड़ी काफी ज्यादा पॉपुलर थी, लेकिन एक ही फिल्म करने के बाद यह जोड़ी टूट गई। इसके बाद पद्मा खन्ना ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया, लेकिन उस हद तक की सफलता नहीं मिल पाई, जिसकी पद्मा खन्ना हकदार थी और फिर वे लाइमलाइट की दुनिया से दूर होती चली गई। बता दें कि उस अमिताभ बच्चन के साथ इनका नाम जुड़ रहा था।

डांस एकेडमी चलाती हैं पद्मा खन्ना

लाइमलाइट से दूर हो चुकी पद्मा खन्ना अब डांस एकेडमी चलाती हैं। दरअसल, कुछ साल पहले पद्मा खन्ना के पति की मौत हो चुकी है, जिसकी वजह से सारी ज़िम्मेदारी उनके ऊपर आ चुकी है और अब घर परिवार से लेकर डांस एकेडमी सब अकेले ही देखती हैं। पद्मा खन्ना की खासियत रही है कि वे न सिर्फ सपने देखती हैं, बल्कि उसे पूरा करने का भी एक अलग सा ही जूनून रखती हैं, जिसकी वजह से वे 70 और 80 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्री रह चुकी हैं।