ब्रेकिंग न्यूज़

टीम इंडिया ने आर्मी कैप पहनकर खेला मैच,बौखला गया पाकिस्तान

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच हुए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने एक अनोखे अंदाज में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी है. मगर टीम इंडिया की और से दी गई ये श्रद्धांजलि पाकिस्तान को पसंद नहीं आई और पाकिस्तान के मंत्री अब टीम इंडिया की शिकायत आईसीसी से कर रहे हैं. दरअसल इस मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने भारतीय आर्मी कैप पहननी थी और टीम इंडिया के कैप पहनने के पीछे पाकिस्तान को राजनीति नजर आ रही है.

क्या है पूरा मामला

आठ तारीख को ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ ये वनडे मैच खेला गया था और इस मैच के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पहले शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और फिर अपनी आर्मी की कैप पहनकर इस मैच को खेला। वहीं भारतीय टीम की और से इस तरह से अपने जवानों को दी गई श्रद्धांजलि से पाकिस्तान को अपनी बदनामी का डर सताने लगा और अपने आपको बदनामी से बचाने के लिए इस देश के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने एक बेतुका बयान दिया। अपने बयान में फवाद चौधरी ने कहा कि भारतीय टीम क्रिकेट में राजनीति घुसाने की और तनाव पैदा करने कोशिश कर रही है। इन्होंने कहा है कि ये इस बात की शिकायत आईसीसी से करें। अपने इस बयान में फवाद चौधरी ने भारत को एक धमकी भी दी है।

क्या कहा धमकी में

भारत को धमकी देते हुए फवाद चौधरी ने कहा है कि वो भी भारत का असली चेहरा दुनिया के सामने लाएंगे। उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय टीम की ओर से आगे ऐसी हरकत की जाती है तो उनके देश की क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी अपने हाथों में काली पट्टी बांधकर खेलेंगे। ताकि पाकिस्तान दुनिया को बता सके की भारत द्वारा कश्मीर के लोगों पर कितने अत्याचार किए जा रहे हैं। फवाद चौधरी ने ट्वीट करके कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस मामले में आधिकारिक रूप से आईसीसी से शिकायत करें। अपने इस ट्वीट में चौधरी ने लिखा है कि ‘ये सिर्फ क्रिकेट नहीं है, मेरे को आशा है कि खेल पर हो रही राजनीति को लेकर आईसीसी कार्रवाई जरूर करेगा।’ और अगर आगे टीम इंडिया ऐसा करती है तो पाकिस्तान की टीम भी काली पट्टी बांधकर खेेलेगी।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को हमारे देश में आतंकवादियों ने पुलवामा में सेना के जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था और इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। जिसके कारण भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से रिश्ते भिगड़ गए हैं। भारत ने पाकिस्तान पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया है और दुनिया में इस वक्त आतंकवाद फैलाने को लेकर पाकिस्तान की खूब बेइज्जती हो रही है।

ऑस्ट्रेलिया से बुरी तरह हार भारत

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की और से टीम इंडिया के सामने  313 रन बनाने का लक्ष्य रखा गया था और इस लक्ष्य को मेहमान टीम ने  50 ओवरों में 5 विकेट खोकर बनाया था. वहीं टीम इंडिया केवल 48.2 ओवर ही खेल सकी और 281 रन बनाकर आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया टीम ने बेहद ही आसानी से 32 रनों से ये मैच जीत लिया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close