विशेष

जब पिता की मौत पर अनुपम खेर ने घर पर रखा था जश्न, दोस्तों से कहा था कि कलरफुल कपड़े पहनकर आएं

अनुपम खेर बॉलीवुड के सबसे वर्सटाइल एक्टर हैं. उन्होंने अब तक कई तरह के किरदार निभाए हैं. अनुपम खेर ने इतने सालों में वो सारी सफलता हासिल की जिसका ख्वाब एक आम आदमी देखता है. लेकिन सफलता की उंचाइयों को छूने के बावजूद वह जमीन से जुड़े रहे. वह आज भी अपनी मां के साथ रहते हैं और उनकी देखभाल करते हैं. अनुपम खेर सोशल मीडिया पर आये दिन अपनी मां के वीडियोज डालते रहते हैं जिन्हें दर्शक भी बहुत पसंद करते हैं. हाल ही में अनुपम खेर 64 साल के हो गए. बता दें, बीते 7 मार्च को उनका जन्मदिन था. अनुपम खेर ने अभिनेत्री किरण खेर से शादी की है. लेकिन क्या आप जानते हैं अनुपम के साथ किरण की ये दूसरी शादी थी. उनकी पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी लेकिन कुछ टाइम बाद ही दोनों का तलाक हो गया. उसके बाद किरण खेर ने साल 1985 में दूसरी शादी अनुपम खेर से की. शादी के 33 साल बाद भी आज दोनों की कोई औलाद नहीं है. आज के इस पोस्ट में हम आपको अनुपम की जिंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं. हम आपको बतायेंगे कि आखिर क्यों पिता की मौत पर अनुपम खेर ने घर पर जश्न रखा था.

पिता की मौत पर रखा जश्न

अनुपम आये दिन अपनी मां दुलारी के साथ सोशल मीडिया पर विडियो डालते रहते हैं इसलिए उनकी माताजी के बारे में अधिकतर लोगों को जानकारी है. लेकिन जिन्हें नहीं पता उन्हें बता दें कि अनुपम के पिता इस दुनिया में नहीं नहीं हैं. अनुपम खेर के पिता पुष्करनाथ खेर का निधन 10 फरवरी 2012 को हो गया था. जब पिता का निधन हुआ तब अनुपम खेर अपने दोस्त डेविड धवन के बेटे की शादी अटेंड करने गोवा गए थे. लेकिन जैसे ही उन्हें पिता के मौत की खबर मिली वह एयरपोर्ट से वापस मुंबई लौट आये. पिता के मरने पर अनुपम ने शोक सभा की बजाय जश्न रखा था. उन्होंने ऐसा करने के पीछे वजह भी बताई थी.

पिता ही सबसे बड़े फैन और क्रिटिक थे

इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा था कि, “हम पिता की मौत का जश्न मना रहे हैं. वे अपनी पूरी लाइफ जिए. अपनी जिंदगी के दौरान उन्होंने कई खूबसूरत चीजें देखीं. वे जहां भी गए उन्होंने वहां खुशियां बांटी. मुझे यकीन है कि वह इस वक्त स्वर्ग में भी सभी को हंसा रहे होंगे”. पिता से जुड़ी याद को शेयर करते हुए अनुपम ने कहा था कि, “मेरे पिता मेरे महान क्रिटिक और फैन थे. मेरे बारे में खबर छपने के बाद वे शिमला से फोन कर पूछा करते थे, “बेटा, उन्होंने ऐसा क्यों लिखा?”

प्रेयर मीट पर कहा था कि कलरफुल कपड़े पहनकर आये लोग

अनुपम ने बताया कि पिता की प्रेयर मीट पर उन्होंने सबसे रिक्वेस्ट की थी कि सब कलरफुल कपड़े पहनकर आयें. अनुपम ने कहा था, “जैसा कि मैंने कहा कि हम पिता की मौत का जश्न मना रहे हैं. सोमवार (13 फरवरी) हमने दोस्तों से अपील की है कि कृपया काले या सफ़ेद कपड़ों में आकर दुख न जताएं. प्लीज, रंग बिरंगे कपड़ों में आयें. क्योंकि मेरे पिता ने हमें जिंदगी में सब कुछ दिया है. उन्होंने आनंद और पॉजिटिविटी के अलग-अलग कलर दिए हैं. मैं जानता हूं कि वह हमें ऊपर से देख रहे हैं. उन्हें मुझसे संपर्क करने का रास्ता मिल जाएगा, ठीक वैसे ही जैसे बुरे एसटीडी कनेक्शन के बावजूद शिमला से फोन मिल जाता था”.

पढ़ें वीडियोः जब अनुपम खेर ने कहा था – योगी आदित्यनाथ बकवास करते हैं, देश से निकाल देना चाहिए!

Show More
Back to top button