बॉलीवुड

बॉलीवुड में आने वाली हैं महिलाओं पर आधारित ये 5 बेहतरीन फिल्में, एक बनेंगी एसिड पीड़ित

बॉलीवुड में अब मेल एक्टर्स के अलावा फीमेल एक्टर्स का भी बोलबाला हो गया है. उदारहरण के तौर पर मैरी कॉम, मणिकर्णिका, नाम शबाना, पिंक, क्वीन, पद्मावत जैसी कई फिल्में शामिल हैं, जिनमें एक्ट्रेसेस ने ही अहम किरदार निभाया है. इसके पहले भी बॉलीवुड में महिलाओं पर आधारित फिल्में बन चुकी हैं जिनमें मदर इंडिया, दामिनी, लज्जा, चांदनी जैसी कई फिल्में शामिल हैं. हर फिल्म की कहानी अलग लेकिन उनमें कहीं ना कहीं महिलाों की स्थित को दिखाया गया जैसा उनके साथ समाज व्यवहार करता है. इन फिल्मों में महिलाओं को लेकर एक प्रभावशाली मैसेज भी दिया गया. अब बॉलीवुड में आने वाली हैं महिलाओं पर आधारित ये 5 बेहतरीन फिल्में, इन फिल्मों में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस खुद को साबित कर सकती हैं.

बॉलीवुड में आने वाली हैं महिलाओं पर आधारित ये 5 बेहतरीन फिल्में

बॉलीवुड में अब एक्टर और एक्ट्रेस दोनो ही किसी फिल्म को चरम तक ले जाने की काबीलियत रखते हैं. अब आने वाले समय में भी कुछ फिल्में आने वाली हैं जिसमें कुछ एक्ट्रेसेस हैं जो बायोपिक में काम करने जा रही हैं और वे बॉक्स-ऑफिस का रुख भी बदलेंगी और अपने आप को साबित भी करेंगी.

श्रद्धा कपूर (सायना नेहवाल)

बैंडमिंटन की दुनिया में अपनी प्रतिभा से अपने नाम की झंडा अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर लहरा चुकी हैं. साइना नेहवाल पर बनने वाली बायोपिक बन रही है और फिल्म का निर्माण टी-सीरीज के भूषण कुमार कर रहे हैं. जिसमें सायना की भूमिका अभिनेत्री श्रद्धा कपूर निभाएंगी और श्रद्धा इसके लिए सायना से बैडमिंटन खेलने के भी टिप्स ले रही हैं. इससे पहले महिला खिलाड़ी की जिंदगी पर मेरी कॉम फिल्म बन चुकी है और इसमें प्रियंका चोपड़ा ने मेरी कॉम का किरदार निभाया था.

जाह्नवी कपूर (गुंजन सक्सेना)

दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर ने साल 2018 में फिल्म धड़क से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद उनके पास कुछ फिल्मों के ऑफर आए लेकिन फिलहाल वे गुंजन सक्सेना की बायोपिक में काम कर रही हैं. साल 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान गुंजन सक्सेना तैनात थी तब गुंजन ने इस युद्ध में जो योगदान दिया और उन्हें कारगिल गर्ल के नाम से भी जाना जाता था.

दीपिका पादुकोण (लक्ष्मी अग्रवाल)

बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने एसिड अटैक पीड़ित लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक फिल्म छपाक साइन की है. ऐसा कहा जा रहा है कि दीपिका ने इस शर्त पर फिल्म साइन की है कि मुनाफे में उनकी बराबर की हिस्सेदारी रहेगी. दीपिका इस समय बॉलीवुड में सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान और अक्षय कुमार को टक्कर देने वाली एक मात्र एक्ट्रेस हैं.

प्रियंका चोपड़ा (द स्काई इज पिंक)

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा फिल्म द स्काई इज पिंक भी महिलाओं पर आधारित फिल्म होगी. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा करीब 3 साल बाद बॉलीवुड में वापसी करेंगी. इस फिल्म में प्रियंका के अलावा जायरा वसीम और फरहान अख्तर भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म की कहानी आयशा चौधरी पर आधारित है जो Pulmonary Fibrosis से पीड़ित थीं और उनका निधन 18 साल की उम्र में हो गई.

भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू (सांड की आंख)

भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू की फिल्म सांड की आंख इस लिस्ट में शामिल है. अनुराग कश्यप के निर्देशक में बन रही है यह फिल्म शूटर दादी चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर के जीवन पर आधारित फिल्म है.

Back to top button