राशिफल

Rashifal: आज सफलता के नए कीर्तिमान रचने जा रहे है ये 5 राशियों के जातक, मां दुर्गा की होगी कृपा

हम आपको 8 मार्च 2019 का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 8 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अपनों की तरक्की से आप खुशी का अनुभव करेंगे। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी। कुछ नया करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आप अपने आप को प्यार करने वाले लोगों के साथ असुरक्षित तरीकों से पहुंचने के बारे में थोड़ा असहज महसूस कर सकते हैं। आर्थिक लक्ष्य पाने के लिए बड़ा ही शुभ दिन है। आपके सामने जो काम है उसे आप समय से पहले पूरा कर लें। नौकरी में आपके पदाधिकारी आपको कोई नई जिम्मेदारी दे सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी, आज आप उत्साह व ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आज आपके कई कार्य समय पर पूर्ण हो जाएंगे। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी-पूरी संभावना है। आपके सम्बन्ध मजबूत होंगे। आपको अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाना होगा तभी आपकी तरक्की संभव है। आप अपने जीवन में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की हासिल करते हुए समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। दफ़्तर का तनाव आपकी सेहत खराब कर सकता है। वाहन सुख मिल सकता है। इस समय संपर्कों के जरिए आपको प्रगति के अवसर मिलेंगे। नए प्रेम संबंध शुरू होने के योग बन रहे हैं। पुराने मित्र का एक नया रूप भी आपके सामने आ सकता है। नौकरी पेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। आपके परिवार में सुख शांति का माहौल बना रहेगा। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नए लोगों से मुलाकात होने के आसार हैं जिनके साथ नए रिश्तों का आरम्भ होगा। सामाजिक गतिविधियों की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। अपनी गलत आदतों को छुपाए नहीं उन्हें दूर करने का प्रयास करें। आज व्यापारिक निर्णय आप आसानी से ले सकते हैं। इसमें आप सफल होंगे, हो सकता है अपने भाइयों से कुछ सलाह लें, और यह सलाह आपके लिए फायदेमंद भी रहेगी। कोई छोटा सा तनाव भी आपको परेशान कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज अपने जज्बात पर काबू रखें।अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ। आज स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। विद्यार्थियों का अध्ययन में मन लगेगा उच्च शिक्षा की तरफ अग्रसर होंगे। प्रेमिका के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं। दुश्मन चाह कर भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे लेकिन अपनों के द्वारा छल हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज हर कोई आपकी तरफ आकर्षित होगा। सब आपकी समझ और शिष्टता से प्रभावित होंगे। खूब प्रशंसा मिलेगी। वहीं अनावश्यक कार्यों पर खर्च बढ़ने की संभावना है। जमीन जायदाद से संबंधित मामले सुलझने के आसार है। कारोबार में आने वाली समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी वर्ग के लोगों का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय से जुड़ा कोई फैसला लेते वक्त आप सावधान रहें, ताकि कोई आप को ठगे नहीं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

घर या गाड़ी में निवेश या किसी कर्जा लेने का आवेदन करने के लिए आज का दिन भाग्यशाली है। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपके हालात और जरूरतों को समझते हैं। आज आप नवीन कार्य आरंभ कर सकते हैं। कठिन परिश्रम आपको एक नए आयाम तक ले जाएगा। इन्वेस्टमेंट में फायदा होगा। पुराने कार्यों का विश्लेषण करें। नए प्रयोग से कुछ सीखने को मिलेगा। पूरी मेहनत से कार्य करें, सफलता अवश्य मिलेगी। प्रतिस्पर्धा से सावधान रहना चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च होने की नौबत आ सकती है। दूसरों के तनाव को अपने बेहतर फैसले के खिलाफ जाने के लिए मनाने की अनुमति न दें। जिस काम को दूसरे लोग हाथ लगाने से डर रहे हैं, उसे एक चुटकी में हल करने में आपको कोई नहीं रोक सकता है। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज़्यादा व्यस्त हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफी सम्वेदनशील होंगे। हँसी-मजाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। आपके धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की संभावना है। क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए सावधान रहें, वाणी पर संयम रखें। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। परिवार में माता-पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज बातचीत और लेंन-देंन के लिए समय अच्छा हैं। उधार दिया धन वसूल होगा। पर्यटन स्थल की सैर आपको रोमांचित करेगी। स्त्री मित्रों से हुई मुलाकात आनंददायी हो सकती है। विवाहोत्सुकों को अपेक्षित जीवनसाथी मिलने का योग हैं। नौकरी में पद, प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। असावधानी से पैसे संबंधी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके आय के नए स्त्रोत बनेंगे। आकस्मिक धन के अवसर मिलेंगे। तनाव खत्म होने की वजह से आपके कार्य की गति बढ़ेगी। माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर सबसे अधिक रहेगी। जिसके कारण आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। आपको शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। मित्रों और जीवनसंगिनी के सहयोग से राह आसान होगी। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। अकारण किसी चिन्ता के कारण मन परेशान हो सकता है, अतः आप अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें। वेतन में वृद्धि का दौर शुरु हो रहा है। आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। अपने प्यार के साथ समय बिताएँगे, जो आपके दिल को सुकून देगा। सरकारी कार्य क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। उन्हें अत्यधिक लाभ होने वाला है। पारिवारिक संबंध बेहद अच्छे रहेंगे, लंबे समय बाद परिवार के साथ भोजन करने का मौका मिलेगा।

आपने Rashifal 8 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मार्च में जन्मे लोगों में होती हैं ये खूबियां, यदि आप भी मार्च वाले हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर

Back to top button