बॉलीवुड

अमिताभ बच्‍चन ने बेच दी 3.5 करोड़ की कार रॉल्स रॉयस, 12 साल पहले इस निर्देशक ने की थी गिफ्ट

बॉलीवुड के महानायक आज लगभग 75 साल की उम्र में भी किसी भी युवा अभिनेता को अपने टैलेंट और एनर्जी से टक्कर दे सकते है. उनकी हर बात में कोई ना कोई स्टाइल है और इसलिए ही तो उन्हें सदी का महानायक कहा जाता है और इस बात को पूरी भारतीय सिनेमा और हॉलीवुड भी मानता है. अमिताभ बच्चन का चार्म बहुत ही अलग और खास है इसलिए ही उन्हें हर उम्र के लोग पसंद करते हैं फिर वो बच्चा हो, जवान हो या फिर बूढे़. अभी हाल ही में उन्होंने अपनी कीमती कार बेच दी है और बताया जा रहा है इसे उन्हे निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने गिफ्ट की थी. अमिताभ बच्‍चन ने बेच दी 3.5 करोड़ की कार रॉल्स रॉयस, ये उनकी तरफ से आई बॉलीवुड के लिए बहुत बड़ी खबर है.

अमिताभ बच्‍चन ने बेच दी 3.5 करोड़ की कार रॉल्स रॉयस

अमिताभ बच्चन ने अपनी Rolls Royce Phantom कार बेच दी है और महानायक ने अपनी ये मशहूर कार एक बिजनेस मैन रुमान खान को बेची है जिन्हें विंटेज कारों का बहुत ज्यादा शौक है और इसी कारण से उन्होने ये कार अमिताभ बच्चन से खरीद ली है. ऐसा बताया जा रहा है कि यह कार उनके पास पहुंच भी गई है क्योंकि इस कार को उनके घर में देखी गई है. क्या आपको इस बारे में जानकारी है कि अमिताभ बच्चन को ये कार फिल्म मेकर विधु विनोद चोपड़ा ने गिफ्ट के तौर पर दी थी ? दरअसल फिल्म एकलव्य (2007) में उनके अभिनय से खुश होकर उन्हें ये गाड़ी दी विधु विनोद चोपड़ा ने उन्हें गिफ्ट करी थी. उस समय इस कार की कीमत लगभग 3.5 करोड़ थी और अमिताभ हमेशा इस गाड़ी को खुद ही चलाते नजर आते थ लेकिन अब सुनने में आ रहा है कि महानायक अमिताभ बच्चन कोई नई कार लेने की सोच रहे हैं. आपको बता दें कि बिग बी को हर वैराइटी और कंपनी की गाड़ियां रखने और उन्हें चलाने का शौक रखते हैं.

अमिताभ बच्चन के मुंबई में दो बंगले हैं, प्रयागराज में एक बड़ा सा घर है. विदेश में कुछ प्रॉपर्टी है और उनकी कुल प्रॉपर्टी लगभग 800 से 1000 करोड़ की है जिसे उन्होंने अपनी मेहनत से बनाया है. अमिताभ बच्चन साल 1969 से आज तक फिल्मों में सक्रिय हैं और आज भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आते हैं उनकी आने वाली फिल्म बदला है जो 8 मार्च को रिलीज होने वाली है.

बॉलीवुड के शहंशाह हैं अमिताभ बच्चन

11 अक्टूबर, 1942 को अमिताभ बच्चन का जन्म इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में हुआ था और इनके पिता मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन और मां सोशल वर्कर तेजी बच्चन थीं. इन्होने फिल्म सात हिंदुस्तानी (1969) को रिलीज हुई और इसके बाद एक के बाद एक हिट फिल्मों में काम किया. अमिताभ बच्चन ने मर्द, शराबी, शोले, कूली, सूर्यवंशम, शहंशाह, खुदा गवाह, गंगा यमुना सरस्वती, तूफान, लावारिस, मुकद्दर का सिकंदर, डॉन, नसीब, सुहाग, कालिया, काला पत्थर, याराना, हम, नमक हलाल, आज का अर्जुन, दीवार, मोहब्बतें, कभी खुशी कभी गम, शान, पिंक और पा जैसी कई शानदार सुपरहिट फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड के महानायक बन गए.

Back to top button