राशिफल

Rashifal: हनुमानजी की कृपा से कंगाल भी होंगे मालामाल, इन 9 राशियों के लिए खास रहेगा आज का दिन

हम आपको मंगलवार 5 मार्च का 2019 का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 5 March 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज रिश्तों को समय दें। दोस्तों और परिजनों से बात करते समय सोच समझकर बोलें, किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। आप अपनी किस्मत के भरोसे ना बैठे मेहनत करें। आप अपनी मेहनत से अवसरों के नए द्वार खोल सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे अपनी सफलता को सिर पर ना चढ़ने दे। वाणी को काबू में रखें। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। विद्यार्थी वर्ग के लोग अपनी सोच में सुधार लाने की कोशिश करेंगे। व्यापार में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लाभ की प्रबल संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज स्वास्थ्य के लिहाज से आपका अच्छा दिन है। अपने बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करें। प्रेमी की तरफ से आपको शारीरिक व मानसिक सुकून मिलेगा। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको महसूस होगा कि आपने नकारात्मक विचारों का त्याग कर दिया है। अब आप अपने रिश्ते को और बेहतर बना पाएंगे। आज आपको कार्य क्षेत्र में नये आयाम मिलने वाले है। साथ ही साथ आज आपको आपका कोई पुराना मित्र या फिर रिश्तेदार मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश करें और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में ईमानदारी से काम करें और आपको सफलता अवश्य मिलेगी। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अच्छे से प्रदर्शन करना होगा जिस वजह से आपको सभी लोगों से अपने काम के लिए सराहना मिलेगी। किसी चीज़ की तह तक जाने के लिए आप किसी की मदद को ले सकते हैं। जल्द ही सफलता के द्वार खुलेंगे। आप व्यवहारिक और तर्कसंगत बातों की ओर झुकाव महसूस करेंगे। कोई नया अनुभव आपको बदल सकता है। आपके कारोबार में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की होगी। किए गए किसी निवेश से आपको लाभ मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको व्यापार व कारोबार के लिए विशेष परिश्रम करना पड़ेगा। अगर आप ने किसी प्रोजेक्ट में काफी समय से पैसा लगाया है वो आज आपका पुरा होने वाला है। संपत्ति से जुड़े दस्तावेज को संभालकर रखे। छात्रों के लिए पूरा दिन सफल साबित होगा। माता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती हैं। पुराने अटके काम पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। व्यापार में निवेश के अवसर भी मिल सकते हैं। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिलने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा। मित्र भी आपके पक्ष में खड़े रहकर आपकी मदद करते नजर आएंगे। भाग्य आपके साथ है और सफलता आपके कदम चूमेगी। असफलता से मन छोटा न करें। दूर घूमने जाने का अचानक ही योजना बन सकती है। मन शांत रखने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। अपने करीबियों का सहयोग मिलने से मानसिक सुख की प्राप्ति होगी। किसी से पुरानी अनबन है तो आज दूर हो जाएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सामाजिक मन-सम्मान और प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। आज पहले से कुछ ज्यादा अच्छा महसूस करेगे। वरिष्ठ अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे। परिवार के साथ धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। अचानक बड़ा धन लाभ हो सकता है लेकिन व्यय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आज पैसो के प्रति अधिक दिलचस्पी रखेगे। साथ ही साथ अपने कार्यो पर अकदम खरे उतरेगे। ईश्वर की आराधना में समय व्यतीत करें, मन को शांति मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गणेश जी कहते हैं आज आप भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं। रुके हुए कार्य संपन्न होंगे। कोई रिश्तेदार या खास मित्र आज आपको धोखा दे सकता है। पारिवारिक संबंधों में भी खटास आ सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। खान-पान में सतर्कता बरतें। मन को उदास न होने दें। शाम को शुभ समाचार मिल सकता है। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों को आज अपने प्रतिस्पर्धयों पर विजय मिलेगी। आप जिस करियर के बारे में सोच रहे हैं, उसके बारे में अपने दोस्तों की सलाह जरुर लें। मातृपक्ष से अच्छे समाचार मिलेंगे। अपनी वाणी पर संयम रखिएगा। किसी बड़ी लेनदेन से आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। आर्थिक दृष्टि से आपको लाभ होने की सम्भवना है। वो अपने दिल से आपका हित चाहते हैं और आपको अच्छी सलाह देंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले आज किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे। पड़ोसियों और भाई-बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। घर में मित्रों का आगमन आनंददायी बनेगा। अपने करियर पर फोकस करना आपके जीवन के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होगा। पारिवारिक जीवन को लेकर आपके मन में असंतोष की भावना रह सकती है। अकस्मात धन लाभ होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है। बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखिए। दूसरों से व्यर्थ में न उलझें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलने की उम्मीद है। चीजें आपके पक्ष में होंगी और आपको अपने जीवनसाथी के व्यवहार में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे शाम को साथियों का साथ मज़ेदार रहेगा। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान-सम्मान होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें। धन का अधिक से अधिक खर्च होगा। एक मजेदार यात्रा अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्ता समय बिताने के लिए एक सही अवसर के रूप में काम करेगी। अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। अपनी महत्त्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वैवाहिक योग है। संतानों का शुभ समाचार मिलेगा।

आपने Rashifal 5 March 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 March 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 March 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शिव कथा: क्रोधित होकर महादेव ने इस जगह खोली थी अपनी तीसरी आंख, यहां अपने आप खौलता है पानी

Back to top button