अध्यात्म

लग्जरी जीवन जीना है तो बस अपनाएं इन वास्तु शास्त्र की टिप्स को

लग्जरी जीवन जीने के लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं और खूब पैसे कमाने में लगे रहते हैं। ताकि वो अपने आपको और अपने परिवार वालों को लग्जरी जीवन दे सकें। लेकिन कई ऐसा लोग होते हैं जो खूब मेहनत करने के बाद भी इतने पैसे नहीं कमा पाते हैं कि वो अपने जीवन की हर ख्वाहिश को पूरा कर सकें और एक आरामदायक जीवन जी सकें।लक्ष्मी मां की कृपा हर किसी पर नहीं होती है। मगर फेंगशुई के मुताबिक घर में रखी चीजों को अगर सही दिशा में रखा जाए तो लक्ष्मी मां प्रसन्न हो जाती हैं और आप पर मां की कृपा बनी रहती है। मां की कृपा बनने से आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है और आप एक लग्जरी जीवन बीता पाते हैं।

रखें इन बातों का ध्यान, खुश हो जाएंगी लक्ष्मी मां

तिजोरी की दिशा सही हो

हर कोई अपने पैसे और गहनों जैसी चीजों को अपने घर की तिजोरी में ही रखता है। तिजोरी में लक्ष्मी मां का वास माना जाता है। लेकिन अगर इस तिजोरी को घर में गलत दिशा पर रखा जाए तो लक्ष्मी मां नाराज हो जाती हैं और तिजोरी में रखा धन और गहनों में किसी भी प्रकार की वृद्धि नहीं हो पाती है। इसलिए ये जरूरी है कि आप अपने घर में तिजोरी को केवल शयनकक्ष में ही रखें।

तिजोर में हो लक्ष्मी मां की मूर्ति

तिजोर में पैसे के साथ आप लक्ष्मी मां की छोट्टी सी मूर्ति या फिर तस्वीर रख लें। हालांकि इस बात का ध्यान रखें की मां की मूर्ति या तस्वीर में दो हाथी भी मौजूद हों और इन हाथियों की सूंड ऊपर की तरफ हो। दरअसल घर में हाथी की मूर्ति या फिर तस्वीर होना भी शुभ माना जाता है और इनके घर में होने से पैसों की कभी भी कमी जीवन में नहीं आती है।

तिजोरी वाला कमरा हो एकदम साफ

जिस कमरे में भी आप तिजोरी रखते हैं वो कमरा एकदम साफ होना चाहिए और उस कमरे का रंग बेहद ही सादा होना चाहिए। ताकि उस कमरे में आकर सकारात्मक ऊर्जा महसूस हो सके। इसके अलावा आपके कमरे की खिड़िकियों के पर्दे भी हल्के रंग के ही हों।

तिजोरी में हो लाल कपड़ा

लाल कपड़े को काफी शुभ माना जाता है और घर की तिजोर में आप पैसों को रखने से पहले उस तिजोरी के अंदर एक साफ रंग का कपड़ा बिछा दें और फिर उसके ऊपर पैसे, कागज और इत्यादि चीजे रखें। इस कपड़े को समय समय पर साफ भी जरूर करते रहे।

लौंग रखें


तिजोरी के अंदर लौंग रखना काफी शुभ माना जाता है और कहा जाता है कि लौंग रखने से पैसों में बरकत होती है. इसलिए आप अपनी तिजोरी के अंदर लौंग को जरूर रखें. आप लौंग के दो दाने अपनी तिजोरी में रख सकते हैं।

ऊपर बताए गए वास्तु शास्त्र की टिप्स को अपनाने से आपके जीवन में बदलाव आने लग जाएंगा। आपके घर में धन की कभी भी कमी नहीं होगा और आप एक लग्जरी लाइफ बिता सकेंगे और अपने परिवार वालों के सभी शौकों को पूरा कर सकेंगे।

Back to top button