घर की इस दिशा में हाथी की मूर्ति रखना होता है बेहद ही भाग्यशाली संतान की प्राप्ति से लेकर करियर में कामयाबी दिलाए हाथी की मूर्ति, बस इसको रखते समय दें इसकी दिशा पर ध्यान

घर में हाथी की मूर्ति यानी स्टैच्यू होना काफी शुभ होता है और घर मेें हाथी की मूर्ति रखने से घर में ऊर्जा बढ़ जाती है. हाथी की मूर्ति को अगर घर की सही दिशा में रखा जाए तो इससे घर की खुशियों पर दोगुना असर पड़ता है. हाथी को इतना शुभ माना जाता है कि अगर सपने में हाथी की सवारी कर ली जाए तो जीवन में तरक्की होने लगती है और जीवन में सफलता मिलने लग जाती है. दुकान में कई तरह की धातु में हाथी की मूर्ति मिलती हैं और ये मूर्ति अलग अलग आकार की होती हैं. हाथी की मूर्ति को घर के अलग अलग हिस्से में रखने से अलग अलग तरह का प्रभाव जीवन पर पड़ता है. फेंग्शुई के अनुसार हाथी को एक सौभाग्य के रूप में देखा जाता है.

घर में हाथी की मूर्ति रखने के फायदे

सुरक्षा प्रदान करता है

घर में हाथी की मूर्तियां होने से ये घर में एक सुरक्षित माहौल बनता है और घर के लोगों को कभी भी किसी तरह की शारीरिक हानि नहीं पहुंचती है. हालांकि ऐसा तभी होता है जब आप हाथी की मूर्ति जोडे़ में लाते हैं और इन मूर्ति को अपने घर के मुख्य दरवाजे पर रखते हैं.

लक्ष्मी मां का वास होता है

अपने घर हाथी की मूर्ति लाने से आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर देते हैं और मां का वास घर में हो जाता है. जिसकी वजह से घर में धन की कभी भी कमी नहीं होती है. आप किसी भी धातु का हाथी बाजार से खरीद सकते हैं और इस हाथी को आप घर में लाकर घर की किसी भी कच्ची जगह पर जैसे गार्डन में रख दें. हाथी की मूर्ति आने के बाद से आपको इसके शुभ प्रभाव अपने जीवन में दिखने लग जाएंगे.

बच्चों से संबंध अच्छे होते हैं

अगर आपके संबंध अपने बच्चों के साथ सही नहीं चल रहे हैं तो आप अपने घर में माता हथिनी और उसके शिशु की मूर्ति ले आए और इस मूर्ति को शयन कक्ष में रख दें. हथिनी और उसके शिशु की मूर्ति लाने से आपके और आपके बच्चों के बीच के संबंध मधुर होने लग जाएगे और घर का तनाव कम होने लग जाएगा.

संतान की होगी प्राप्ति

जिन दंपत्ति को बच्चे नहीं हो रहे हैं वो भी अपने घर में हाथी की मूर्ति ले आएं. हाथी की मूर्ति लाने से आपको जल्द संतान हासिल हो जाएगी. हालांकि आप हाथियों के उस स्टैच्यू को लाए जिसमें सात हाथी बने हों. क्योंकि फेंग्शुई में सात नंबर को संतान से जुड़ा हुआ माना गया है. वहीं आप इस स्टैच्यू को अपने कमरे में ही रखें .

जीवन में हासिल होगी समृद्धि

जिन लोगों को अपने जीवन में सूख और समृद्धि चाहिए वो लोग ऊपर की ओर सूंड किए हुए हाथियों का स्टैच्यू खरीद लें और हाथी के इस स्टैच्यू को अपने घर के मुख्य द्वार पर रखा दें. इसी तरह से हाथी के ऊपर मेंढक या बंदर वाले स्टैच्यू को घर में रखने से करियर पर अच्छा असर पड़ता है और इंसान कामयाब बनता है.