समाचार

पाकिस्तान सरकार ने अपने आधिकारिक अकाउंट से डिलीट किया अभिनंदन का एडिट किया हुआ वीडियो

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: शुक्रवार की रात को करीब 9 बजकर 20 मिनट पर भारत का शेर वापस अपने वतन लौट आया। बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के लिए पाकिस्तान पर चौतरफा दबाव बनाया गया था, जिसके बाद 48 घंटों के अंदर ही पाकिस्तान को अभिनंदन को रिहा कर के भारत भेजना पड़ा। लेकिन इस रिहाई में एक बात जो सबको अकर रही थी वो थी कि अभिनंदन को भारत को सौंपने में की गई देरी। तो हमने आपको बताया था कि पाक उनको रिहा करने से पहले अभिनंदन का एक वीडियो रिकार्ड कर रहा था। सूत्रों की मानें तो पाक अधिकारी विंग कमांडर का वीडियो बना रहे थे, जिसको लगभग 17 कटों के साथ कट कर के सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

बता दें कि इस वीडियो में अभिनंदन भारतीय मीडिया की आलोचना करते दिख रहे हैं और उन्होंने बताया है कि किस तरह से उनका प्लैन क्रैश होकर के पाकिस्तान में जा गिरा जिसके बाद उनके साथ पाकिस्तानी सेना ने कैसा बर्ताव किया। बता रहे हैं कि उन्हें किस तरह पकड़ा गया और पाकिस्तानी सेना ने उनके साथ किस तरह व्यवहार किया।

 

वीडियो में अभिनंदन कहते नजर आ रहे हैं कि जब मैं निशाने की खोज में था तो आपकी (पाकिस्तानी) वायुसेना ने मेरा विमान मार गिराया। मुझे विमान से कूदना पड़ा क्योंकि विमान को बहुत नुकसान हुआ था। जैसे ही मैं बाहर कूदा और जब मेरा पैराशूट खुला, मैं नीचे आकर गिरा, मेरा पास एक पिस्तौल थी.अभिनंदन ने कहा, ”वहां कई लोग थे। मेरे पास बचने का एक ही रास्ता था, मैंने अपनी पिस्तौल नीचे गिराकर भागने का प्रयास किया। लोगों ने मेरा पीछा किया, वे बहुत उत्तेजित थे। तभी वहां, पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारी आ गये और मुझे बचा लिया। पाकिस्तानी सेना के कैप्टन ने मुझे लोगों से बचाया और मुझे कोई चोट नहीं आने दी। वे मुझे अपनी यूनिट में ले गये जहां मुझे प्राथमिक उपचार दिया गया और फिर मुझे आगे की मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया तथा मेरा और उपचार हुआ।

बता दें कि इस वीडियो में विंग कमांडर भारतीय मीडिया की आलोचना करते हुए भी नजर आइ उन्होंने पाक सेना की तारीफ करते हुए कहा कि, सेना के जवानों ने मुझे भीड़ से बचाया. पाकिस्तानी सेना बहुत पेशेवर है और मैं इससे बहुत प्रभावित हूं।”

बता दें कि विंग कमांडर के इस वीडियो के बाद काफी हंगामा हुआ जिसके चलते पाकिस्तान सरकान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से विंग कमांडर के इस वीडियो को डिलीट कर दिया है। बता दें कि पाकिस्तानी सरकार के आधिकारिक हैंडल्स से इस वीडियो को उनकी रिहाई से कुछ देर पहले ही रिलीज किया था लेकिन बाद में उसे अपनी गलती का एहसास हुआ तो  इस वीडियो को हटा दिया गया।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इस वीडियो को दवाब में हटा दिया है। बता दें कि पाक ने इस वीडियो को हर पाक चैनल में कई बार चलाया गया था क्योंकि इससे वो अपने पक्ष में सकारात्मक माहौल बनाना चाहते थे। साथ ही पाकिस्तान ने सोशल मीडिया के जरिए इस वीडियो को घर घर तक पहुंचा दिया, जबकि ज़्यादातर भारतीय चैनलों ने यह वीडियो तो दिखाया, लेकिन ऑडियो नही चलाई।

बता दें कि पाकिस्तान ने विंग कमांडर को भारत को सौंपने में कुल 9 घंटों तक लटकाया था। पाकिस्तान ने सुबह 10 बजे रिहाई के लिए कहा था लेकिन टालते-टालते ये रिहाई रात के 9 बजे की थी। बता दें कि इसके पहले भी एक वीडियो पाकिस्तान ने जारी किया था जिसमें अभिनंदन को चाय पीते हुए दिखाया गया था जिसमें पाकिस्तान के मेजर उनसे सवाल पूछ रहे थे।

Back to top button