दिलचस्प

पत्नी से बनाता था हर दिन अलग-अलग बहाना, मोबाइल चेक हुआ तो सामने आया हैरान करने वाला सच

एक से ज्यादा शादी करना हिंदू धर्म में स्वीकार नहीं की जाती है और एक से ज्यादा शादियां मजबूरी में ठीक लगती हैं जानबूझ कर नहीं. मगर फिल्मों में कुछ भी मुमकिन है और जैसा कि आपने साल 2016 में आई फिल्म किस किस को प्यार करूं में देखा होगा कि अभिनेता कपिल शर्मा की एक या दो नहीं बल्कि 4 शादियां होती हैं और वो सभी को खुश रखने की कोशिश करता था लेकिन ऐसा अगर वास्तव में किसी ने कर लिया तो क्या होगा ये सिर्फ वही जानता है जिसने शादी की हो. ऐसा ही एक वाक्या सामने आया जिसमें एक पति पत्नी से बनाता था हर दिन अलग-अलग बहाना, मगर जब उसकी हकीकत सामने आई तो पत्नी हैरान रह गई.

पत्नी से बनाता था हर दिन अलग-अलग बहाना

भोपाल के फैमिली कोर्ट में एक केस आया है जिसमें एक युवक ने 4 शादियां की और उसने उस फिल्म की कहानी को सच कर दिया. उसकी इन 4 शादियों की भनक किसी को नहीं लगी और जब एक पत्नी को कुछ गड़बड़ लगी तो उसने अपने पति की जासूसी की तब उसे सच्चाई का पता चला. जासूसी में पता चला कि उस आदमी की पहली पत्नी से दो बच्चे हैं इसके बाद दूसरी पत्नी ने फैमिली कोर्ट में तलाक का आवेदन दे दिया. इसके बाद काउंसलिंग में पता चला कि उसकी दो और पत्नियां हैं. इसके बाद काउंसलर ने अपनी रिपोर्ट बनाकर फैमिली कोर्ट में प्रस्तुत की. ये मामला फैमिली कोर्ट में अभी भी विचाराधीन है. फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए पहुंचे आवेदन में कोर्ट ने सुनवाई से पहले दंपत्ति की काउंसलिंग की और काउंसलर शैल अवस्थी ने बताया कि महिला के मुताबिक उसका पति आर्मी में नौकरी करता था. एक कार्यक्रम के दौरान उनकी मुलाकात हुई और प्यार हो गया.

दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज की और फिर दोनों ने परिवार की सहमति से वैदिक रीति रिवाजों से शादी की. शादी के बाद तक दो सालों तक सब ठीक चला लेकिन बाद में पति का व्यवहार बदलने लगा. वह हर दिन अलग-अलग बहाने बनाकर कहीं चला जाता था. कई-कई महीने घर भी नहीं आता था और फिर शक होने पर पत्नी ने उसका मोबाइल चेक किया. इसके बाद उसने उसके ऑफिस से भी कुछ जानकारियां निकालीं सभी बातों को जानने के बाद महिला शॉक्ड रह गई औप पूरे सबूतों को रेजिमेंट को भेजे. जहां पर मामले की जांच के बाद युवर को दोषी मानते हुए नौकरी से निकाल दिया गया.

पति ने लगाया था पत्नी पर नशा करने का आरोप

काउंसलिंग के दौरान जब पति को भी पेश किया गया तब उसने अपनी पत्नी के नशा करने की बात कही. इसके अलावा उसने बताया कि वो उसके पति का ख्यार नहीं रखती थी और युवर ने स्वीकार भी किया कि उसने दूसरी महिलाओं से भी शादी की है. उसकी दूसरी पत्नों को उससे कोई समस्या नही है. काउंसलर ने बताया कि उन्होने रिपोर्ट बनाकर फैमिली कोर्ट में भेज दिया है और इस पर विचार किया जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिला विवध प्राधिकरण में भी दूसरी शादी की शिकायत के मामले बढ़ते जा रहे हैं. प्राधिकरण के सचिव आशुतोष मिश्रा ने बताया कि उनके फैमिली कोर्ट में पारिवारिक विवाद के प्रकरण सामने आते हैं. इसमें महिलाओं की शिकायत होती है कि उनके पति ने दूसरी शादी कर ली. ऐसे एक या दो नहीं बल्कि 45 मामले कोर्ट में है और काउंसलिंग चल रही है.

Back to top button