समाचार

तस्लीमा नसरीन ने दी पाक को सलाह, कहा पाकिस्तान को भारत का शुक्रिया अदा करना चाहिए

पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के ठिकानों को नष्ट करने की भारतीय वायु सेना की कार्रवाई की सराहना लेखिका तस्लीमा ने की है और उन्होंने इस कार्रवाई को एकदम सही बताया है. तस्लीमा नसरीन ने भारत की और से आतंकवाद को खत्म करने के लिए किए गए इस हमले को एकदम सही ठहराते हुए कहा है कि पाकिस्तान को भारत का शुक्रिया अदा करना चाहिए.

ट्वीट करके रखी अपनी बात

तस्लीमा नसरीन ने एक ट्वीट करके कहा है कि पाकिस्तान कहता है कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और अब भारत की और ये कार्रवाई कर दी गई है. भारत की और से बालाकोट में आंतकवादी शिविर नष्ट किए गए हैं. जिसके लिए पाकिस्तान को भारत का शुक्रिया अदा करना चाहिए.इन्होंने अपने इस ट्वीट में आगे लिखा है कि आतंकवाद किसी भी देश के लिए अच्छा नहीं है.

कौैन हैं तस्लीमा नसरीन

तस्लीमा नसरीन बांग्लादेश की निवासी हैं और तस्लीमा नसरीन धार्मिक कट्टरता के खिलाफ अपनी आवाज उठाती रहती हैं. तस्लीमा नसरीन को इनके देश यानी  बांग्लादेश से निर्वासित किया गया है और ये कई समय तक भारत में रही थी और अब ये यूरोपीय देशों में रहे रही हैं.

कल भारत ने की थी एयर स्ट्राइक

पुलवामा में हुए हमले के बाद भारतीय सरकार ने इस हमले के दोषियों को सजा देने के लिए इस हमले के 13 दिनों बाद पीओके और पाकिस्तान की सीमा में घुसकर उन जगहों पर बम गिराए थे, जहां पर आतंकवादियों के शिविर थे. भारतीय वायुसेना की और की गई इस एयर स्ट्राइक में लगभग 350 आतंकवादियों  मारे गए थे और इन आतंकवादियों में कई सारे कमांडर भी थे.

भारत की और से की गई इस एयर स्ट्राइक को लेकर एक बयान भी जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि भारत ने बार बार पाकिस्तान को आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था. मगर पाकिस्तान की और से कोई कदम नहीं उठाया गया था. जिसके चलते भारत ने ये कदम उठाया ताकि आतंकवादी भारत में फिर से पुलवामा जैसे कोई हमला ना कर पाए. भारत की और से जारी किए गए इस बयान में साफ तौर पर कहा गया था कि इस एयर स्ट्राइक के जरिए केवल आतंकवादियों को ही निशाना बनाया गया है. इस एयर स्ट्राइक के जरिए ना पाकिस्तान के किसी नागरिक और ना ही सेना को कोई नुकसान पहुंचाया गया है.

भारत सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमान

भारत की और से की कई इस एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने भी हमारे देश की सीमा के अंदर अपने विमानों को भेजा है और पाकिस्तान की और से करीब तीन वायु विमान भारत के अंदर आए थे. हालांकि इन विमानों के प्रवेश करते ही भारतीय वायुसेना ने इन पाकिस्तान के विमानों को वापस उनकी सीमा के अंदर भेज दिया. इतना ही नहीं इस दौरान भारत ने पाकिस्तान का एक विमान गिरा भी दिया.

आखिर क्यों की गई थी एयर स्ट्राइक

गौरतलब है कि पाकिस्तान देश ने कई सारे आतंकवादियों को अपने देश में शरण दे रखी हैं और ये आतंकवादी भारत में समय समय पर कई तरह के हमलों को अंजाम देने में लगे रहते हैं. हाल ही में इस देश में रहने वाले आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर  के संगठन ने पुलवामा में भारतीय सेना पर हमला करवाया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

Back to top button